झारखंड: भाजपा विधायक पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, एक साल बाद दर्ज हुआ केस

झारखंड: भाजपा विधायक पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप, एक साल बाद दर्ज हुआ केस

Shiwani Singh | Publish: Oct, 08 2019 03:13:33 PM (IST) | Updated: Oct, 08 2019 03:19:59 PM (IST) क्राइम

  • भाजपा विधायक पर पार्टी की महिला नेता का रेप करने का आरोप
  • एक साल पहले महिला नेता ने की थी शिकायत
  • हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब दर्ज की गई प्राथमिकी

नई दिल्ली। झारखंड के धनबाद जिले में भाजपा के एक पूर्व सांसद व एक विधायक के खिलाफ पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में एफआई आर दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि एक महिला ने भाजपा विधायक धुल्लू महतो के खिलाफ बीते साल दुष्कर्म के प्रयास की शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन, यह शिकायत प्राथमिकी में नहीं बदली गई थी।

यह भी पढ़ें-ब्लैक लिस्ट होने के डर से बौखलाया पाकिस्तान, कहा- यह सब भारत की वजह से हो रहा

इस पर महिला ने झारखंड हाईकोर्ट का रुख किया। हाईकोर्ट ने धनबाद पुलिस से पूछा कि विधायक के खिलाफ प्राथमिकी क्यों नहीं दर्ज की गई। हाईकोर्ट के नोटिस पर कार्रवाई करते हुए धनबाद जिले के कतरास पुलिस स्टेशन में रविवार को महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर से हटाई गई ट्रैवल एडवाजरी, 10 अक्टूबर से घाटी की सैर कर सकेंगे टूरिस्‍ट

शिकायत के मुताबिक, महतो ने भाजपा की महिला नेता को धनबाद के टुंडी गेस्ट हाउस में बुलाया था और वहां दुष्कर्म का प्रयास किया था। ऐसी ही शिकायत भाजपा के गिरीडीह के तत्कालीन सांसद रविंद्र पांडे के खिलाफ भाजपा की ही एक महिला सदस्य ने बीते साल दर्ज कराई थी। पुलिस ने तब इस मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की थी। अब करीब एक साल के बाद इस शिकायत को भी प्राथमिकी में बदल दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned