scriptपीएम नरेंद्र मोदी की रैली में बम ब्लास्ट करने वाला संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, एटीएस कर रही है पूछताछ | Bomb blast suspect PM Narendra Modi Patna rally arrested Hyderabad ats | Patrika News

पीएम नरेंद्र मोदी की रैली में बम ब्लास्ट करने वाला संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, एटीएस कर रही है पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Oct 13, 2019 03:11:06 pm

Submitted by:

Dhirendra

आतंकी अजहरुद्दीन हैदराबाद एयरपोर्ट में हुआ गिरफ्तार
जांच पड़ताल में बरामद हुए पासपोर्ट और मतदाता पहचान पत्र
गिरफ्तार करने में छत्तीसगढ़ पुलिस और एटीएस को मिली सफलता

patnablast2.jpg
नई दिल्‍ली। छह साल पहले बोधगया और पीएम मोदी की पटना ब्लास्ट मामले के एक आरोपी को जांच एजेंसियों के अधिकारियों ने दबोच लिया है। ब्‍लास्‍ट के आरोपी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार संदिग्ध सिमी आतंकी का नाम अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली है।
जानकारी के मुताबिक पटना और बोधगया में हुई बम ब्‍लास्‍ट की घटनाओं में सुरक्षा एजेंसियों को उसकी तलाश थी। बताया जा रहा है कि उसे कई दिन पहले गिरफ्तार कर लिया था।
पासपोर्ट और मतदाता पहचान पत्र बरामद

पटना और बोधगया ब्लास्ट मामले में अब तक 17 संदिग्‍धों की गिरफ्तारी हो चुकी है लेकिन अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली फरार चल रहा था। उसे हैदराबाद एयरपोर्ट पर छतीसगढ़ पुलिस और एटीएस ने गिरफ्तार किया है। केमिकल अली के पास से पुलिस ने पासपोर्ट दो ड्राइविंग लाइसेंस और मतदाता पहचान पत्र भी जब्त किया है।
बता दें कि बिहार के बोधगया में हुए धमाके में कई तिब्बती भिक्षु और पर्यटक घायल हो गए थे। ये धमाके बौद्ध भिक्षुओं को निशाना बनाकर किए गए थे। पटना में अक्तूबर, 2013 में नरेंद्र मोदी की सभा में ब्लास्ट हुआ था। इस रैली के दौरान बम ब्लास्ट में कई लोगों की जान गई थी। 2014 के लोकसभा चुनाव के ठीक पहले ये धमाके नरेंद्र मोदी की पटना रैली के दौरान हुए थे। इस धमाके को लेकर तत्‍कालीन नीतीश कुमार सरकार की काफी फजीहत हुई थी।
27 अक्टूबर 2013 को पटना के गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी की हुंकार रैली थी। इस रैली में लाखों की संख्‍या में लोग शामिल हुए थे। मोदी की रैली के दौरान ही पटना में जगह-जगह सीरियल धमाके हुए थे।
पटना बम ब्‍लास्‍ट में 6 साल पहले हुई इस घटना में पांच धमाके गांधी मैदान के आसपास ही हुए थे। इसके बाद रैली में भगदड़ मच गई थी। इस रैली में जब धमाके हो रहे थे तब आयोजकों समेत नरेंद्र मोदी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो