scriptPunjab: भारत-पाक सीमा पर BSF की बड़ी कार्रवाई, 5 घुसपैठिए को किया ढेर | BSF Said Five intruders shot dead in Punjab | Patrika News

Punjab: भारत-पाक सीमा पर BSF की बड़ी कार्रवाई, 5 घुसपैठिए को किया ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2020 04:26:25 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Punjab में BSF की बड़ी कार्रवाई
तरन तारन (Tarn Taran) में पांच घुसपैठियों (Intruders ) को किया ढेर

BSF Said Five intruders shot dead in Punjab

पंजाब में पांच घुसपैठिए ढेर।

नई दिल्ली। पंजाब ( Punjab ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। तरन तारन ( Tarn Taran ) जिले में BSF के जवानों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच घुसपैठियों ( Intruders ) को मार गिराया है। हालांकि, अभी तक शव ( Dead Body ) की पहचान नहीं हो सकी। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। इसके अलावा कुछ हथियार ( Arms ) भी घुसपैठियों के पास से बरामद किए गए हैं।
पांच घुसपैठिए ढेर

जानकारी के मुताबिक, घटना शनिवार अहले सुबह की है। BSF के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सीमा ( Pakistani Border ) की ओर कुछ घुसपैठिए भारत ( India ) में घुसने की कोशिश कर रहे थे। BSF के जवानों ने डल सीमा चौकी पर कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी। तकरीबन चार बजकर 45 मिनट पर जवानों ने घुसपैठियों ( Intruders ) को रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फायरिंग ( Firing ) शुरू कर दी। जवाब में BSF जवानों की ओर से भी फायरिंग की गई। फायरिंग में BSF जवानों ने पांच घुसपैठियों को ढेर कर दिया। BSF के जवानों ने घुसपैठियों के पास से राइफल ( Rifle ) भी बरामद किए हैं। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन ( Search Operation ) जारी है। हालांकि, अब तक लाशों की पहचान नहीं हो सकी है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि ये सभी घुसपैठिए थे या फिर स्मगलर।
घुसपैठियों के पास से हथियार भी बरामद

बीएसएफ ( BSF ) अधिकारी का कहना है कि पूरे क्षेत्र में गहन तलाशी अभियान जारी है। अब तक हमने पांच शव, AK 47, तीन पिस्तौल और खेत से एक ग्रेनेड ( Grenade ) बरामद किया है, लेकिन अभी उसे बारे में छानबीन चल रही है। उसके बाद ही पता चलेगा कि उनका इरादा क्या था। कहा यहां तक जा रहा है कि घुसपैठियों ने अपनी बॉडी में आईईडी (IED) भी बांध रखे थे। यहां आपको बता दें कि पाकिस्तान ( Pakistan ) की ओर से लगातार घुसपैठियों को भारत में भेजने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, भारतीय जवान के द्वारा उनके हर मंसूबे को नाकाम कर दिया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में भी सुरक्षाबलों ने कई घुसपैठियों को अब तक मार गिराया है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो