scriptटिहरी गढ़वाल में स्कूली बस खाई में गिरी, 9 बच्चों की मौत और 16 घायल | Bus falls into gorge in Tehri Garhwal, 9 Children killed, 16 injured | Patrika News

टिहरी गढ़वाल में स्कूली बस खाई में गिरी, 9 बच्चों की मौत और 16 घायल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 06, 2019 04:48:57 pm

उत्तराखंड में Bus falls into gorge in Tehri
स्कूली बस में सवार थे काफी सारे बच्चे
चार बच्चों को एयरलिफ्ट करके ऋषिकेश भेजा गया

Bus Accident in Uttarakhand
देहरादून। उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में आज सुबह एक बड़ी सड़क दुर्घटना हो गई। कांगसाली में ( Bus falls into gorge in Tehri ) एक स्कूली बस एक खाई में पलट गई। इसमें कम से कम 9 बच्चों की मौत हो गई जबकि 16 अन्य घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने हादसे का शिकार हुए बच्चों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे तेजी से काम करें और दुर्घटना के पीड़ितों का समय रहते उचित इलाज करवाएं।
टिहरी गढ़वाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी भागीरथी ने कहा कि हादसे ( Bus falls into gorge in Tehri ) में गंभीर घायलों को ऋषिकेश के एम्स में ले जाने के लिए एयरलिफ्ट किया गया। जबकि 16 घायलों को बौराड़ी के जिला अस्पताल में भेजा गया।
https://twitter.com/ANI/status/1158604987833954306?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, हादसे की जानकारी मिलते ही उत्तराखंड राज्य आपदा प्रतिक्रिया दल, जिला प्रशासन और चिकित्सकों की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया, ताकि राहत-बचाव कार्य चलाकर बस में फंसे लोगों को निकाला जा सके।
इस संबंध में टिहरी गढ़वाल के जिलाधिकारी वी शनमुगम ने कहा कि हमारी चिकित्सा टीम काम कर रही है और घायलों का इलाज किया जा रहा है। हम बच्चों के अभिभावकों के भी संपर्क में हैं।
जब जिलाधिकारी से बस के ओवरलोडेड ( Bus falls into gorge in Tehri ) होने से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “हम इस संबंध में एक जांच करवाएंगे और मजिस्ट्रेट जांच के बाद हमें पूरी जानकारी मिल सकेगी।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो