scriptपुलिसवाले की हत्या के बाद बाद डेटिंग ऐप से हुआ बोर और फिर जेल में उठाया चौंकाने वाला कदम | Cannibal killer who murdered policeman hanged himself in cell | Patrika News

पुलिसवाले की हत्या के बाद बाद डेटिंग ऐप से हुआ बोर और फिर जेल में उठाया चौंकाने वाला कदम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2018 12:16:55 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

50 वर्षीय स्टेफानो ब्रीजी नाम के आदमी को अप्रैल 2016 में एक व्यक्ति को मारकर खाने के लिए गिरफ्तार किया गया था।

murder
नई दिल्ली। दुनिया में कभी-कभी ऐसे लोग दिखते हैं जो अपनी अजीबों-गरीब हरकतों से सबको हैरान कर देते हैं। इन विक्षिप्त लोगों की कहानी सुनकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इटली में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां 50 वर्षीय स्टेफानो ब्रीजी नाम के आदमी को अप्रैल 2016 में एक व्यक्ति को मारकर खाने के लिए गिरफ्तार किया गया था। तब से स्टेफानो ब्रीजी जेल में ही था और अपनी सजा काट रहा था।
नोट से हुआ खुलासा

स्टेफानो को 24 साल की सजा हुई और उसे जेल में अभी तीन महीने ही हुए थे। लेकिन अब खबर है कि स्टेफानो ब्रीजी ने जेल में ही एक अधिकारी को मारकर आत्महत्या कर ली। घटना को अंजाम देने से पहले स्टेफानो ब्रीजी ने एक नोट भी छोड़ा था जिसमें उसने जेल अधिकारी को मारने की वजह बतायी है।
ये नोट जब जेल प्रशासन और पुलिस ने पढ़ा तो सबकी आंखें फटी की फटी रह गई। दरअसल, स्टेफानो ने जेल अधिकारी को मारने की वजह बताया कि वो जेल में बोर हो गया था इसलिए जेल अधिकारी को उसने मार दिया। यहीं नहीं जेल अधिकारी को मारने के बाद स्टेफानो ने खुद को भी फांसी लगा ली।
नरभक्षी करार कर डाला था जेल में

बता दें कि स्टेफानो ब्रीजी मूल रूप से इटली का रहने वाला है। उसे कुछ साल पहले एक हत्या करने और उसके शरीर के टुकड़े करके खाने के लिए नरभक्षी करार दिया और उसे जेल भेज दिया गया था। लेकिन जेल में रहकर अपनी बोरियत को दूर करने का ये तरीका किसी के गले नहीं उतरा। बताया जा रहा है कि जेल में वो एक गे डेटिंग एप का भी इस्तेमाल करता था और चैट से लोगों को फंसाता था। पुलिस ने बताया कि इससे पहले भी उसने डेटिंग एप से एक को फंसाया और उसकी भी हत्या कर दी।
गौरतलब है कि इस तरह का ये पहला मामला नहीं है जब एक नरभक्षी का मामला सामने आया हो। इससे पहले भी रुसी पुलिस ने एक ऐसे ही कपल को गिरफ्तार किया था, जो अभी तक 30 से भी ज्यादा लोगों को मार कर खा गया। खबरें तो यहां तक थी कि कपल मानव अंगों को निकालकर उनका आचार बनाते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो