scriptघर वापसी कर रहे प्रवासियों को कार ने रौंदा, अलग-अलग हादसों में दो की मौत | Car thrashed migrants returning home, two died in separate accidents | Patrika News
क्राइम

घर वापसी कर रहे प्रवासियों को कार ने रौंदा, अलग-अलग हादसों में दो की मौत

Haryana में Migrants को कार ने रौंदा
अलग-अलग हादसों में दो प्रवासियों की मौत

May 12, 2020 / 11:24 am

धीरज शर्मा

two migrant killed

घर जा रहे दो प्रवासियों को कार ने रौंदा

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) लगातार अपने पैर पसार रहा है। यही वजह है कि लॉकडाउन ( Lockdown ) में फंसे कई प्रवासी अब भी अपने घर पहुंचने के लिए बेताब है। जो प्रवासी स्पेशल ट्रेनों ( Special Train ) से घर नहीं पहुंच पा रहे हैं वो अब भी पैदल ही अपनी मंजिल तक पहुंचने में जुटे हुए हैं। लेकिन उन्हें क्या पता जिस मौत ( Corona ) के डर से वो भाग कर अपने घर जा रहे वो मौत रास्ते में ही उनका इंतजार कर रही है।
घर वापसी के लिए बेताब प्रवासी अपनी जान को जोखिम में डालकर मंजिल की ओर निकल तो पड़े हैं लेकिन रास्ते में ही कभी भूख तो कभी अंधाधुंध रफ्तार वाहन मौत की नींद सुला रहे हैं। ऐसा ही एक हादसा हरियाणा ( Haryana ) में हुआ, जहां दो प्रवासियों ( Migrant ) को एक तेज रफ्तार कार ने रौंद डाला।
अब सब्जी विक्रेताओं में बढ़ा कोरोना वायरस फैलाव का खतरा, सरकार ने जारी किए निर्देश

घटना के बाद कार चालक कार छोड़कर भाग गए। वहीं यूपी के दोनों प्रवासियों के शवों को अब उनके घर पहुंचा दिया गया है।
पुलिस ( Haryana Police ) ने बताया कि हरियाणा में तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से बिहार का एक प्रवासी मजदूर मारा गया और एक अन्य घायल हो गया। रायबरेली में कल रात एक और प्रवासी साइकिल चालक की मौत हो गई।
दो प्रवासी हरियाणा के अंबाला कैंट में एक सड़क पर चल रहे थे, जब वे एक एसयूवी की चपेट में आ गए। एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है।
पुलिस के मुताबिक, प्रवासी बिहार की ओर जा रहे थे। कथित तौर पर कार तेज गति से घुसी और नियंत्रण से बाहर हो गई। चालक लापता है लेकिन कार को जब्त कर लिया गया है।
एक अन्य घटना में, रायबरेली में, एक 25 वर्षीय प्रवासी शिव कुमार दास, पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर से एक समूह में साइकिल चला रहा था जब वह मारा गया था।

लॉकडाउन के बीच सरकार का बड़ा फैसला, अब आवाजाही के लिए पास नहीं होगा अनिवार्य
रिपोर्ट बताती है कि कार के ब्रेक फेल होने के बाद नियंत्रण से बाहर हो गई। चालक भी घायल हो गया और कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

आपको बता दें कि मार्च के अंत से लाखों प्रवासी कामगारों को लॉकडाउन ने बेरोजगार कर दिया है। ऐसे में हर कोई अपने घर पहुंचने में जुटा है। इसके लिए वो बस, पैदल, साइकिल जो साधन मिल रहा है उससे घर वापसी को बेताब है।

Home / Crime / घर वापसी कर रहे प्रवासियों को कार ने रौंदा, अलग-अलग हादसों में दो की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो