सारदा चिटफंड केस: पी चिंदबरम की पत्नी नलिनी की बढ़ी मुसीबत, CBI ने कोलकाता कोर्ट में चार्जशीट दायर की

सारदा चिटफंड केस: पी चिंदबरम की पत्नी नलिनी की बढ़ी मुसीबत, CBI ने कोलकाता कोर्ट में चार्जशीट दायर की

Prashant Kumar Jha | Publish: Jan, 11 2019 06:33:38 PM (IST) | Updated: Jan, 11 2019 08:47:09 PM (IST) क्राइम

नलिनी चिदंबरम पर आरोप है कि शारदा ग्रुप के प्रमुख सुदिप्तो सेन के साथ मिलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की है।

नई दिल्ली: पी चिंदबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम की भी मुश्किलें बढ़ती जा रही है। सारदा चिटफंड स्कैम मामले में CBI ने नलिनी चिदंबरम पर चार्जशीट दायर की है। कोलकाता की एक अदालत में नलिनी चिदंबरम के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है। नलिनी चिदंबरम पर आरोप है कि सारदा ग्रुप के प्रमुख सुदिप्तो सेन के साथ मिलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। चार्जशीट के अनुसार, नलिनी पर 2010-12 के दौरान 1.4 करोड़ रुपए की राशि लेने का आरोप है।सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि शारदा चिटफंड के प्रमुख सुदीप्त सेन और अन्य आरोपियों के नलिनी चिदंबरम धोखाधड़ी और हेराफेरी करने की साजिश शामिल थीं। सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की पत्नी मनोरंजना सिंह ने सुदीप्त सेन को नलिनी चिदंबरम से मिलवाया था।

मद्रास हाईकोर्ट याचिका कर चुकी है खारिज

गौरतलब है कि इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट ने सारदा चिटफंड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समनों को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। नलिनी चिदंबरम ने ईडी के समनों को चैंलेंज की थी। पिछले साल अप्रैल महीने में ईडी ने को नोटिस भेजा था। जिसमें 7 मई से पहले उनको ईडी के सामने हाजिर होना था। हालांकि इस संबंध में ईडी उनसे पहले भी पूछताछ कर चुकी है।

क्या है सारदा चिटफंड मामला

बता दें कि सारदा चिटफंड समूह ने पैसे दोगुने की लालच देकर 2500 करोड़ रुपए जुटाए थे। लेकिन लोगों को पैसा नहीं दिया गया। रिटर्न भरने में नाकाम रहने के बाद सुदीप्तो सेन ने 2013 में कंपनी को बंद कर दिया था।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned