scriptसारदा चिटफंड केस: पी चिंदबरम की पत्नी नलिनी की बढ़ी मुसीबत, CBI ने कोलकाता कोर्ट में चार्जशीट दायर की | CBI filed chargesheet against P Chidambaram's wife Nalini Saradha scam | Patrika News

सारदा चिटफंड केस: पी चिंदबरम की पत्नी नलिनी की बढ़ी मुसीबत, CBI ने कोलकाता कोर्ट में चार्जशीट दायर की

locationनई दिल्लीPublished: Jan 11, 2019 08:47:09 pm

Submitted by:

Prashant Jha

नलिनी चिदंबरम पर आरोप है कि शारदा ग्रुप के प्रमुख सुदिप्तो सेन के साथ मिलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की है।

nalini chidambram

सारदा चिटफंड केस: पी चिंदबरम की पत्नी नलिनी की बढ़ी मुसीबत, CBI ने कोलकाता कोर्ट में चार्जशीट दायर की

नई दिल्ली: पी चिंदबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम की भी मुश्किलें बढ़ती जा रही है। सारदा चिटफंड स्कैम मामले में CBI ने नलिनी चिदंबरम पर चार्जशीट दायर की है। कोलकाता की एक अदालत में नलिनी चिदंबरम के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है। नलिनी चिदंबरम पर आरोप है कि सारदा ग्रुप के प्रमुख सुदिप्तो सेन के साथ मिलकर लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। चार्जशीट के अनुसार, नलिनी पर 2010-12 के दौरान 1.4 करोड़ रुपए की राशि लेने का आरोप है।सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि शारदा चिटफंड के प्रमुख सुदीप्त सेन और अन्य आरोपियों के नलिनी चिदंबरम धोखाधड़ी और हेराफेरी करने की साजिश शामिल थीं। सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की पत्नी मनोरंजना सिंह ने सुदीप्त सेन को नलिनी चिदंबरम से मिलवाया था।

मद्रास हाईकोर्ट याचिका कर चुकी है खारिज

गौरतलब है कि इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट ने सारदा चिटफंड घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समनों को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया था। नलिनी चिदंबरम ने ईडी के समनों को चैंलेंज की थी। पिछले साल अप्रैल महीने में ईडी ने को नोटिस भेजा था। जिसमें 7 मई से पहले उनको ईडी के सामने हाजिर होना था। हालांकि इस संबंध में ईडी उनसे पहले भी पूछताछ कर चुकी है।
क्या है सारदा चिटफंड मामला

बता दें कि सारदा चिटफंड समूह ने पैसे दोगुने की लालच देकर 2500 करोड़ रुपए जुटाए थे। लेकिन लोगों को पैसा नहीं दिया गया। रिटर्न भरने में नाकाम रहने के बाद सुदीप्तो सेन ने 2013 में कंपनी को बंद कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो