scriptकर्नाटक: फोन टैपिंग केस में पूर्व कमिश्नर आलोक कुमार पर कसा शिकंजा, CBI का छापा | CBI raids on former commissioner Alok Kumar in phone tapping case | Patrika News

कर्नाटक: फोन टैपिंग केस में पूर्व कमिश्नर आलोक कुमार पर कसा शिकंजा, CBI का छापा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2019 01:31:08 pm

Submitted by:

Dhirendra

आलोक कुमार घर और दफ्तर पर छापेमारी जारी
दस्‍तावेजों और सबूतों की तलाश में जुटी है सीबीआई
फोट टेप में अहमद पटेल और कुमारस्‍वामी के भाई का नाम भी शामिल

ips_alok_kumar.jpg
नई दिल्‍ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की फोन टैपिंग मामले में गुरुवार सुबह से छापेमारी जारी है। सीबीआई ने बेंगलुरु के पूर्व पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार के सरकारी आवास पर छापा मारा है। इस समय आलोक कुमार कर्नाटक रिजर्व पुलिस के एडीजीपी पद पर तैनात हैं।
कर्नाटक के चर्चित फोन टैपिंग से जुड़े मामले में गुरुवार को सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने गुरुवार को बेंगलुरू के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर आलोक कुमार के घर और दफ्तर पर एक साथ छापे मारे। फिलहाल सीबीआई उनके घर और दफ्तर में मौजूद है। दस्‍तावेजों और सबूतों की तलाशी कर रही है।
https://twitter.com/ANI/status/1177094804762529792?ref_src=twsrc%5Etfw
येदियुरप्‍पा की शिकायत पर दर्ज हुआ था मामला

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा सरकार के एक अनुरोध के बाद पिछले साल अगस्त में सीबीआई द्वारा एक एफआइआर दर्ज की गई थी। यह फोन टैपिंग विवाद तब सामने आया जब एक कथित फोन पर बातचीत को मीडिया में लीक कर दिया गया, जिसमें एक आईपीएस अधिकारी का नाम था। कथित तौर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और जेडीएस के पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री एचडी रेवन्ना के नाम भी लीक फोन टेप में पाए गए थे।
फोन टेप का लगा था आरोप

बता दें कि कर्नाटक की पूर्व एचडी कुमारस्वामी सरकार पर कई विधायकों द्वारा यह आरोप लगाया गया था कि मुख्यमंत्री और जेडीएस के नेता अपने सहयोगियों के फोन टैप कर रहे थे। यह फोन टैपिंग विवाद तब सामने आया जब एक कथित फोन पर उस बातचीत को मीडिया में लीक कर दिया गया, जिसमें एक आईपीएस अधिकारी का नाम था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो