scriptचेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया 24 किलो सोना, हिरासत में दो दक्षिण कोरियाई नागरिक | Chennai Customs seized 24 kg gold worth Rs. 8 crore at Chennai Airport | Patrika News

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया 24 किलो सोना, हिरासत में दो दक्षिण कोरियाई नागरिक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2019 10:40:51 am

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया 24 किलो सोना, हिरासत में दो दक्षिण कोरियाई नागरिक

gold

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया 24 किलो सोना, हिरासत में दो दक्षिण कोरियाई नागरिक

नई दिल्ली। चेन्नई के एयरपोर्ट पर उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब यहां दो लोगों के पास से 24 किलो सोना मिला। अपने बैग छिपा कर ले जा रहे इन लोगों के बैग से मिले सोने की कीमत करीब 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है। जांच के दौरान दो कोरियाई नागरिकों के पास से 24 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है।

पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी जिसके बाद लोगों की चैकिंग शुरू की गई। चैकिंग के दौरान इन दो संदिग्धों पर शक हुआ और जब इनकी तलाशी ली गई तो इनके पास से आठ करोड़ रुपए की कीमत का सोना बरामद हुआ। फिलहाल दोनों नागरिकों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि ये किसी सोना तस्कर गिरोह का काम है। हालांकि अभी कुछ भी यकीन के साथ नहीं कहा जा सकता है।
https://twitter.com/ANI/status/1083944557941743617?ref_src=twsrc%5Etfw
दोनों नागरिकों से पूछताछ की जा रही कि ये सोना लेकर वे कहां और किसके कहने पर जा रहे थे। उम्मीद के जानकारी के बाद किसी बड़े गिरोह से पर्दा उठ सकता है। चेन्नई एयरपोर्ट पर सोना बरामदगी की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी 14 दिसंबर को सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मलेशिया से आए एक यात्री से 300 ग्राम सोना बरामद किया था।

शंका के आधार पर जब इस यात्री की तलाशी ली गई थी तो उसकी चप्पल में दो टुकड़ों में छिपाकर रखा सोना मिला। इसके बाद इस यात्री को हिरासत में ले लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो