Chhattisgarh : बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद से 15 जवान लापता, 30 घायल अस्पताल में भर्ती

बीजापुर और सुकमा में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान शहीद होने के बाद से 15 जवानों के लापता होने की भी सूचना सामने आई है।

By: Dhirendra

Updated: 04 Apr 2021, 11:37 AM IST

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 5 जवान शहीद होने के बाद ताजा सूचना यह है कि छत्तीसगढ़ एनकाउंटर के बाद से 15 जवान लापता हैं। वहीं शहीद हुए पांच जवानों में से 2 के शव भी बरामद कर लिए गए हैं। एक महिला नक्सली का शव भी सुरक्षा बलों ने बरामद किया है।

यह भी पढ़ें : Encounter In Bijapur, 5 Soldiers Martyred, 31 Injured - बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़, 5 जवान शहीद, 31 घायल

31 जवान अस्पताल में भर्ती

ताजा जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में घायल 24 जवानों को बीजापुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा सात जवानों को रायपुर अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है।

नक्सल विरोधी अभियान में 2000 जवान थे शामिल

इस घटना को लेकर नक्सल विरोधी अभियान के डीआईजी ओपी पाल ने बताया था कि शुक्रवार रात को बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर और पामेड़ तथा सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से करीब 2000 जवान शामिल थे।

1 महिला नक्सली का शव बरामद

इस बारे में स्थानीय पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के करीब नक्सलियों की पीएलजीए बटालियन तथा तर्रेम के सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ तीन घंटे से अधिक समय तक चली। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव बरामद किया है।

12 दिन पहले भी हुए थे 5 जवान शहीद

आपको बता दें कि 23 मार्च को नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बस को उड़ा दिया था। बस में सवार डीआरजी के पांच जवान शहीद हो गए थे।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned