Chhattisgarh: IAS ऑफिसर पर यौन शोषण का आरोप, FIR दर्ज

  • Chhattisgarh: IAS ऑफिसर जनक पाठक पर रेप का आरोप
  • 33 वर्षीय महिला ने लगाया यौन शोषण ( sexual abuse ) का आरोप
  • पति को नौकरी से बर्खास्त करने की धमकी देकर किया यौन शोषण-पीड़िता

By: Kaushlendra Pathak

Published: 04 Jun 2020, 12:35 PM IST

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) से एक सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है। जांजगीर-चम्पा ( Janjgir-Champa ) जिले में तैनात 53 वर्षीय IAS अधिकारी जनक पाठक ( Janak Pathak ) पर एक महिला ने यौन शोषण (sexual abuse ) का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है। बताया जा रहा है कि इस मामले में IAS ऑफिसर की गिरफ्तारी जल्द हो सकती है।

33 साल की महिला ने लगाया रेप का आरोप

जानकारी के मुताबिक, एक 33 वर्षीय महिला ने IAS ऑफिसर पर रेप करने का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि IAS जनक पाठक ने उसके पति को नौकरी से बर्खास्त करने की धमकी देकर उसके साथ रेप किया था। महिला का कहना है कि उसका पति सरकारी विभाग में है और पिछले महीने की 15 तारीख को जनक प्रसाद पाठक ने इस वारदात को अंजाम दिया था। गौरतलब है कि 26 मई को पाठक का तबादला हो गया था और वह फिलहाल संचालक भू अभिलेख के पद पर पदस्थापित है।

पुलिस ने दर्ज किया FIR

पीड़ित महिला का कहना है कि उसके पास पाठक के द्वारा भेजा गया अश्लील मैसेज ( Message ) और कुछ तस्वीरें ( Photos ) भी हैं, जिसे उसने पुलिस को दे दी है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने जनक पाठक के खिलाफ धारा 376 , 506 और 509 B के तहत FIR दर्ज कर ली है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है। हालांकि, अब तक IAS ऑफिसर पाठक से संपर्क नहीं हो सका है। लेकिन, महिला ने IAS ऑफिसर के खिलाफ उसके पास मौजूद सारे सबूत पुलिस को सौंप दिए हैं और उसके हिसाब से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं, इस खुलासे से हड़कंप मच गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जनक पाठक प्रमोटेट IAS ऑफिसर है। साल 2007 में उसने छत्तीसगढ़ राज्य सर्विस पास की थी। हालांकि, पुलिस ने IAS ऑफिसर को लेकर अब तक कोई बयान नहीं दिया है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned