scriptछत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव से तीन दिन पहले दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, दो जवान शहीद, तीन नागरिकों की मौत | Chhattisgarh: Three days before assembly elections, Naxal attack, two jawans martyr, three civilians killed in Dantewada | Patrika News

छत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव से तीन दिन पहले दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, दो जवान शहीद, तीन नागरिकों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2018 03:39:14 pm

Submitted by:

Anil Kumar

नक्सलियों ने गुरुवार को दंतेवाड़ा के बचेली में एक बस को निशाना बनाकर विस्फोट किया।

छत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव से तीन दिन पहले दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, दो जवान शहीद, तीन नागरिकों की मौत

छत्तीसगढ़: विधानसभा चुनाव से तीन दिन पहले दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, दो जवान शहीद, तीन नागिरकों की मौत

दंतेवाडा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बार फिर से नक्सलियों ने हमला किया है। यह हमला विधानसभा चुनाव से ठीक तीन दिन पहले किया है। इस हमले में तीन नागरिकों की मौत हो गई, जबकि सीआइएसएफ के दो जवान भी शहीद हो गए और सात जवान घायल हो गए।। बता दें कि नक्सलियों ने गुरुवार को दंतेवाड़ा के बचेली में एक बस को निशाना बनाकर विस्फोट किया। बताया जा रहा है कि यह बस चुनाव ड्यूटी में तैनात किया गया था। फिलहाल इस हमले में घायल सीआइएसएफ के सभी जवानों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है। इस घटना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी संवेदना प्रकट की है।

https://twitter.com/ANI/status/1060447005917483008?ref_src=twsrc%5Etfw

बीते 10 दिनों में दूसरा बड़ा नक्सली हमला

बता दें कि बीते 10 दिनों में यह दूसरा बड़ा नक्सली हमला है। नकस्लियों ने इससे पहले बीते 30 अक्टूबर को दंतेवाड़ा और 31 अक्टूबर को बीजापुर में एक बड़ा हमला किया था। 30 अक्तूबर को अरनपुर पुलिस थाना के अतंर्गत आने वाले निलवाया गांव में किए गए हमले में दों पुलिसवालों सहित दूरदर्शन के एक कैमरामैन शहीद हो गए थे। इसके अलावे 31 अक्टूबर को बीजापुर में हुए हमले में पुलिस के एएसआइ और एक सहायक आरक्षक शहीद हो गए थे। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को विधानसभा के लिए प्रथम चरण की वोटिंग होगी। इसमें नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग की 12 सीटों और राजनांदगांव जिले की 6 सीटों यानी कि कुल 18 सीटों पर मतदान होगा। नक्सली हमेशा से चुनाव का बहिष्कार करते आए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो