तिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम ने रोटी से बनाई दूरी, पीछे है बड़ी वजह

तिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम ने रोटी से बनाई दूरी, पीछे है बड़ी वजह

Dhiraj Kumar Sharma | Updated: 09 Sep 2019, 10:22:49 PM (IST) क्राइम

  • INX Media Case चिदंबरम को लेकर आई बड़ी खबर
  • तिहाड़ जेल में रोटियों से बनाई दूरी
  • 350 की जगह जेल में बंद है करीब 650 कैदी

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मामले के चलते इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें तिहाड़ की जेल संख्या-7 में रखा गया है। इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल पी. चिदंबरम ने तिहाड़ जेल में खाना खाने से मना कर दिया है। चिदंबरम के खाना बंद करने के पीछे भी बड़ी वजह है।

आपको बता दें कि जेल में चिदंबरम विचाराधीन कैदी नंबर 1449 बने हैं। दरअसल जेल में 350 कैदियों को रखने की क्षमता है। लेकिन मौजूदा समय में इस जेल में 650 के आस-पास कैदी बंद हैं। तिहाड़ में इस वक्त सजायाफ्ता और विचाराधीन दोनों तरह के कैदी बंद हैं।

मौसम को लेकर आई सबसे बड़ी खबर, घर में स्टॉक कर लें जरूरी चीजें, अगले कुछ दिन होगी भारी बारिश

p-chidambaram-1567703452-lb.jpg

इस वजह से नहीं खा रहे खाना
जेल में चिदंबरम का टाइम टेबल पूरी तरह से सेट है। वह समय से सोते हैं और समय से ही जागते हैं। खाना का समय भी तय है, लेकिन यहां गर्मी, उमस और बदबू की वजह से वो काफी परेशान हैं।

इस वजह से बढ़ रही है बदबू
इतना ही नहीं चिदंबरम को जेल की रोटियां भी पसंद नहीं आ रही हैं और वह खाने में दाल-चावल से ही काम चला रहे हैं। वो भी काफी कम ही ले रहे हैं। तिहाड़ जेल में आने वाली बदबू की वजह जेल में कैदियों की ज्यादा संख्या को माना जा रहा है।

चंद्रयान-2ः चांद की सतह पर दिखी बड़ी हलचल, इस वजह से टूटा था लैंडर विक्रम से संपर्क

नाश्ते में ये ले रहे चिदंबरम
चिदंबरम जेल लंगर से मिली वैसे तो हर चीज खा लेते हैं, लेकिन देखने में आया है कि वह रोटियों से थोड़ा परहेज करते हैं। जेल में चिदंबरम आमतौर पर खाने में दाल-चावल ज्यादा खा रहे हैं। वहीं नाश्ते में चिदंबरम चाय, ब्रैड और पोहा खाना पसंद करते हैं।

अब तक नहीं की कोई फरमाइश
जेल में आने के बाद से ही चिदंबरम ने किसी तरह की कोई फरमाइश नहीं की है। वह अक्सर अपना समय किताबें और अखबार पढ़कर बीता रहे हैं। आपको बता दें कि जेल संख्या 7 में ही कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक भी बंद हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned