scriptकक्षा ८वीं मेंं पढऩे वाले बालकों ने अपने ही सहपाठी को धमकाकर ठग लिए १.४० लाख | Children studying in class 8th threatened to rob their own classmates | Patrika News

कक्षा ८वीं मेंं पढऩे वाले बालकों ने अपने ही सहपाठी को धमकाकर ठग लिए १.४० लाख

locationरतलामPublished: Sep 27, 2017 01:21:36 pm

Submitted by:

bhuvanesh pandya

– पुलिस ने शिकायत पर एफआईआर में की देरी, पुलिस अधीक्षक ने दिए जांच के आदेश, शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल मेंं अध्ययनरत बालक, शुरूआती जांच में घटना पर स

patrika
रतलाम।

शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में पढऩे वाले कक्षा ८वीं के दो बालकों पर उनके एक सहपाठी को धमकाकर १.४० लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला एसपी अमित सिंह के सामने आया है। धोखाधड़ी के शिकार बालक के परिजनों ने करीब २२० ग्राम सोना भी घर से गायब होने की शिकायत भी की है। हालांकि मामले में पुलिस ने शुरूआती शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। जब पीडि़त परिजन पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे तो मामले में थाना प्रभारी राजेश चौहान को जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, रतलाम के एक इलाके में रहने वाले वीके शर्मा ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक अमितसिंह को चौंकाने वाली शिकायत की। शर्मा ने बताया कि मेरा पुत्र शहर के एक निजी स्कूल की कक्षा ८वीं में पढ़ता है। बालक से उसकी कक्षा में पढऩे वाले दो अन्य बालकों ने डरा-धमकाकर घर से रुपए और गहने मंगवाए। उन बालकों ने मेरे घर से कुछ दूरी पर पुत्र से पांच से छह बार में १.४० लाख रुपए व करीब २२० ग्राम के सोने के गहने भी ले लिए। जब घर से गहने गायब होने एवं बार-बार रुपए निकलने पर परिजनों ने बालक से पूछताछ की तो मामला सामने आया। मंगलवार को परिजनों ने इसकी शिकायत एसपी को भी दी है। एसपी सिंह ने मामले को गंभीर मानते हुए औद्योगिक थाना पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में तीनों ही बालकों के बयान दर्ज करने तलब किया है।

५ सितम्बर को दी थी शिकायत

तीन स्कूली बालकों के बीच धोखाधड़ी की प्रारंभिक सूचना पीडि़त बालक के परिजनों ने ५ सितम्बर को ही औद्योगिक पुलिस को दे दी थी, लेकिन पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज नहीं की। शिकायतकर्ता अभिभावक शर्मा ने बताया कि ८ सितम्बर को धोखाधड़ी करने वाले दो बालकों के परिजनों ने भी चर्चा में कबूला था कि रुपए व गहने घर पर हैं, बच्चों का मामला है, इसलिए बाहर बैठकर समझौता कर लेंगे। इसकी जानकारी भी औद्योगिक थाना पुलिस को दी गई, लेकिन उन्होंने इसकी जांच नहीं की। आखिरकार पीडि़त पक्ष ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक सिंह के सामने घटनाक्रम बताया और शिकायत की है।

बच्चों के बीच ड्रामा, लाखों रुपए व गहने दांव पर

शहर के औद्योगिक थाना ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में बालकोंं के अलग-अलग बयान लिए जा रहे हैं। शुरूआती बयान के आधार पर पुलिस समूचे मामले को स्कूली बालकों के बीच ड्रामा करार दे रही है, लेकिन १.४० लाख रुपए व करीब २२० ग्राम सोना कहां गया, इसका खुलासा नहीं हो रहा है। वहीं, प्रतिष्ठित स्कूल के प्रबंधन ने इसे बच्चों के परिवार का मामला बताकर जानकारी से इनकार कर दिया है। जबकि धोखाधड़ी में शामिल दो बालकों के परिजन मीडिया के सामने नहीं आ रहे।

चौंकाने वाला मामला


स्कूली बच्चों के बीच इस तरह धोखाधड़ी का मामला चौंकाने वाला है। १.४० लाख रुपए निकलते रहे और परिजनों को पहले पता ही नहीं चला। सोने के गहने भी गायब हो गए। मामले में जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी, थाना पुलिस ने शिकायत पर जांच में देरी क्यों की, इस पर भी जवाब मांगा गया है, सभी पहलुओं की जांच कराएंगे।
– अमितसिंह, पुलिस अधीक्षक रतलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो