scriptदिल्ली में 6 साल की बच्ची के साथ स्कूल के कर्मचारी ने किया रेप | Class I student allegedly molested by school staff in delhi | Patrika News

दिल्ली में 6 साल की बच्ची के साथ स्कूल के कर्मचारी ने किया रेप

Published: Oct 05, 2017 05:32:05 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में एक 6 वर्षीय छात्रा के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है।

delhi,rape,Rape in School,reyan international school,
नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में बच्चों के यौन शोषण की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में एक 6 वर्षीय छात्रा के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। बच्ची के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी बच्ची का एडमिशन दक्षिणी दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में करवाया था। बुधवार को बच्ची वाशरूम गई थी, उस दौरान उसने स्कूल की महिला कर्मचारी को मदद के लिए बुलाना चाहा, लेकिन महिला कर्मचारी वहां मौजूद नहीं थी।
बच्ची की आवाज सुनकर हाउस कीपिंग स्टाप का एक कर्मचारी अंदर घुस गया और उसके साथ यौन शोषण किया। बच्ची के पिता ने बताया कि स्कूल से आने के बाद बच्ची ने इस घटना के बारे में अपनी मां को बताया। इस पर बच्ची के परिजन तुरंत स्कूल पहुंचे और घटना की जानकारी प्रिंसिपल और पुलिस को दी। पुलिस के मुताबिक घटना के बाद बच्ची को एम्स मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने बच्ची के साथ रेप की पुष्टि की है।
आरोपी कर्मचारी गिरफ्तार
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक कर्मचारी पिछले तीन महीने से ही स्कूल में काम कर रहा था। वहीं मामले में स्कूल की लापरवाही की भी बात सामने आई है। बच्ची के पिता ने स्कूल पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब बच्ची वाशरूम गई थी तो उस दौरान उसके साथ महिला कर्मचारी को मौजूद होना था लेकिन वहां पर कोई भी मौजूद नहीं था। अगर महिला कर्मचारी मौजूद होती तो उनकी बच्ची के साथ ऐसी घटना न घटती।
सदमें में है बच्ची
बच्ची के पिता ने बताया कि उसके अंदरूनी घावों को भरने के लिए उसकी सर्जरी करनी होगी। घटना के बाद से ही उनकी बच्ची सदमे में है और उनके पास कहने को कुछ नहीं है। गौरतबल है कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के रेयान स्कूल में एक बच्चे के साथ स्कूल के बस कंडेक्टर ने यौन शोषण किया था। इस दौरान आरोपी ने बच्ची की गला काट कर हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद से ही सरकार स्कूलों की सुरक्षा को लेकर सख्त है। उसके बाद भी ऐसी घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो