scriptcoronvirus: स्पेन के 21 वर्षीय युवा फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया की कोरोना से मौत | coronvirus Spanish football coach Francisco Garcia passes away 21 aged | Patrika News

coronvirus: स्पेन के 21 वर्षीय युवा फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया की कोरोना से मौत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 17, 2020 10:27:10 am

Submitted by:

Shivani Singh

दुनियाभर में Coronavirus का कहर जारी
दुनिया के 145 देश कोरोना से प्रभावित
6000 से ज्यादा लोगों की कोरोना से जो चुकी है जान

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना ( Coronavirus ) का कहर देखने तो मिल रहा है। दुनिया के 145 देश कोरोना से प्रभावित है। 6000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच कोरोना से जुड़ी ऐसी ख़बर सामने आई है जिसे सुकर सभी हैरान हैं। खतरनाक वायरस की वजह से स्पेन ( Coronavirus in Spain ) के 21 वर्षीय युवा फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया ( Francisco Garcia ) की मौत चुकी है।

यह भी पढ़ें

Coronavirus: कर्नाटक में दो नए मामलों की पुष्टि, देश में कोरोना से कुल 126 लोग संक्रमित

बता दें कि स्पैनिश खिलाड़ी गार्सिया कोरोना वायरस ( Francisco Garcia passes away ) से मरने वाले सबसे कम उम्र के पीड़ितों में से एक हैं। वे मलागा के क्लब एथलेटिको पोर्टाडा की जूनियर टीम के कोच थे। क्लब गार्सिया की मौत के बारे में जानकारी दी कि वे कई दिनों से कोरोना से पीड़ित थे। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरा ही उन्होंने दम तोड़ दिया। ऐसी ख़बर भी सामने आई है कि वे कैंसर से भी पीड़ित थे।

स्पैनिश खिलाड़ी और कोच की मौत पर क्लब ने भी शोक जताया। क्लब ने लिखा, ‘हमें गार्सिया की मौत का बहुत दुख है उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। हम तुम्हें कभी नहीं भूलेंगे गार्सिया, हम तुम्हारे बिना क्या करेंगे।’

कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया के कई देश आ चुके हैं। चीन के बाद यूरोप में सबसे ज्यादा कोरोना की वजह से तबाही मची है। इस खतरनाक बीमारी की वजह से इटली और स्पेन में सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि रविवार को इटली में कोरोना से 368 लोगों की मौत हो गई। इटली में अब तक कोरोना से मरने वालो की संख्या लगभग 1800 से ज्यादा हो गई है।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ें

Coronavirus: सरकारी बसों में कंडक्टरों को दिए गए सेनेटाइजर, साफ कराएंगे यात्रियों के हाथ

भारत में कोरोना

भारत में भी कोरोना ( Coronavirus in india ) का असर साफ देखा जा सकता है। देश में कोरोना के 126 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं दो लोगों ने इस संक्रमण की वजह से अपनी जान गवाई है। भारत में कोरोना को प्रकोप को देखते हुए एहतियातन स्कूल, मॉल और सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है। वहीं, दिल्ली में 50 से ज्यादा लोगों के एक साथ जमा होने पर रोक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो