scriptजासूसी का आरोपी डीआरडीओ साइंटिस्ट तीन दिन की रिमांड पर, यूपी एटीएस करेगी पूछताछ | Court has granted three days transit remand of Nishant Agarwal to ats | Patrika News

जासूसी का आरोपी डीआरडीओ साइंटिस्ट तीन दिन की रिमांड पर, यूपी एटीएस करेगी पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2018 01:06:57 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

साइंटिस्ट निशांत अग्रवाल को तीन दिनों के लिए रिमांड पर भेज दिया गया है।

nishant agrwal

गिरफ्तार हुआ साइंटिस्ट आईएसआई एजेंट तीन दिन की रिमांड पर, यूपी एटीएस करेगी पूछताछ

नई दिल्ली। डीआरडीओ के ब्रह्मोस की नागपुर यूनिट में काम करने वाले साइंटिस्ट निशांत अग्रवाल को नागपुर सत्र न्यायालय ने तीन दिन के लिए उत्‍तर प्रदेश एटीएस को रिमांड पर दे दिया है। मंगलवार को नागपुर सत्र न्‍यायालय में आरोपी इंजीनियर निशांत अग्रवाल को पेश किया गया। सुनवाई के दौरान उत्‍तर प्रदेश एटीएस ने निशांत की रिमांड की मांग की। यूपी एटीएस की मांग पर कोर्ट ने निशांत को तीन दिनों के लिए रिमांड पर भेज दिया है।
यूपी एटीएस करेगी पूछताछ

रिमांड पर लेने के बाद यूपी एटीएस निशांत अग्रवाल से पूछताछ करेगी। दरअसल, यूपी एटीएस निशांत से पूछताछ कर पता लगाना चाहती है कि उसने क्‍या-क्‍या सूचनाएं लीक की हैं। चर्चा यह भी है कि यूपी एटीएस अब निशांत अग्रवाल को लखनऊ लेकर आएगी। वहीं, पूछताछ के बाद इस मामले में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।
सोमवार को हुआ था गिरफ्तार

इससे पहले यूपी एटीएस और सैन्य खुफिया अधिकारियों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सोमवार को नागपुर से उत्तराखंड के रहनेवाला निशांत अग्रवाल को नागपुर से गिरफ्तार किया था। निशांत पर पाकिस्तान और अमेरिका को ब्रह्मोस की जानकारी देने का आरोप लगा है। इसके अलावा जांच कर्ताओं को उसके कंप्यूटर से भी कई अहम जानकारियां मिली हैं। जानकारी के मुताबिक, निशांत फेक आईडी के जरिए पाक लड़कियों के बात करता था है। जांच कर्ताओं का कहना है कि यह हनीट्रैप का मामला है।
https://twitter.com/ANI/status/1049552905525702656?ref_src=twsrc%5Etfw
यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड से किया जा चुका है सम्मानित

बता दें कि निशांत अग्रवाल डीआरडीओ में साइंटिस्ट है। पिछले चार साल से वह ब्रह्मोस की नागपुर यूनिट में काम कर रहा था। उसे 2017-18 यंग साइंडिस्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। लेकिन, उस पर आरोप है कि वह ब्रह्मोस संबंधी तकनीकी और अन्‍य खुफिया जानकारियां पाकिस्‍तान और अमेरिका को पहुंचा रहा था। निशांत को ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत पकड़ा गया है। निशांत पर ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो