script

गोतस्करी के शक में मुस्लिम युवक की पिटाई, सुलगती बीड़ी शरीर पर दागी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2019 01:34:35 pm

गोतस्करी के शक में मुस्लिम युवक की पिटाई, सुलगती बीड़ी शरीर पर दागी

cow

गोतस्करी के शक में मुस्लिम युवक की पिटाई, सुलगती बीड़ी शरीर पर दागी

नई दिल्ली। हरियाणा केरोहतक से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां गोतस्करी के संदेह में लोगों ने एक मुस्लिम युवक नौशाद मोहम्मद को घंटो न सिर्फ बंधक बनाकर रखा बल्कि उसकी जमकर पिटाई भी कर डाली। खास बात यह है कि यहां पुलिस पर भी उस युवक को चेन से बांधकर रखने का आरोप लगा है। अपने ऊपर हुई जघन्य वारदात को लेकर नौशाद ने कहा कि ये किसी डरावने सपने जैसा था।
ये है पूरा मामला
मामला रोहतक के गांव भालौठ का है। यहां के बस स्टैंड पर बीते हफ्ते शनिवार शाम को करीब 8 बजे एक गांव वाले ने पशुओं से भरी एक गाड़ी देखी। इसके बाद ग्रामीण ने गाड़ी और गो तस्करों की बात आस पास बताई तो लोग इकट्ठा हो गए। इसी दौरान पशुओं से भरी गाड़ी के पास खड़े लोग अपनी तरफ भीड़ आती देख भागने लगे। हालांकि, भीड़ ने नौशाद नाम के युवक को दबोच लिया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने उस युवक को खंभे से बांधा और पिटाई शुरू कर दी।
नौशाद ने बताया कि किस तरह उस पर लोगों ने जुल्म किए। नौशाद के मुताबिक बस स्टैंड से ही उसके पीछे जशपाल गुमाना नाम का युवक पीछे पड़ गया। मेरे पीछे भागते वक्त सबका ध्यान खींचने के लिए वो गोतस्कर कहकर जोर-जोर से चिल्लाने लगा। शोर सुनकर लोगों की भीड़ उसके साथ मरे पीछे दौड़ी और मुझे पकड़ लिआ। जब तक मैं कुछ समझ पाता मेरी नाक से खून आने लगा।
शरीर पर दागी सुलगती हुई बीड़ी
नौशाद ने बताया हाथों में डंडे, लोहे की छड़ लेकर लोगों ने मुझ पर बरस पड़े। यही नहीं किसी ने तो मेरे शरीर पर सुलगती हुई बीड़ी ही लगा डाली। इस बीच गांव वालों में से ही किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। साथ ही गांव वालों ने आरोप लगाया कि कई बार सूचना देने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची तो उन्होंने करीब आधे घंटे तक जाम लगा दिया।
लगभग एक घंटे बाद थाना सदर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद लोगों ने गोतस्करी के शक में पकड़े गए युवक को पुलिस को सौंप दिया। वहीं, आरोपी युवक नौशाद ने बताया कि उनकी गाड़ी में गाय नहीं भैंस थी। उसने बताया कि वह हरियाणा के चर्खी दादरी गांव में डेयरी चलाता है। यह काम वह बीते 10 साल से कर रहा है। हालांकि, पुलिस ने गो तस्करी के मामले में पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम और धारा 13 (1) हरियाणा गौ एक्ट 2015 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
वहीं, आरोपी नौशाद ने भी अज्ञात लोगों के खिलाफ बंधक बनाकर मारपीट और जान से मारने की धमकी का केस दर्ज करया है। नौशाद के समर्थन में जनवादी महिला समिति, किसान सभा व कुछ अन्य लोगों ने थाने पहुंच नौशाद के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो