script

मां नाबालिग बेटी के एग करती थी डोनेट, सौतेला पिता और दोस्त 5 सालों तक करते रहे रेप

Published: Jun 07, 2022 04:22:00 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Tamilnadu Crime: तमिलनाडु में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक नाबालिग लड़की के साथ उसका सौतेला पिता और माँ का दोस्त पिछले पाँच सालों से रेप कर रहे थे। उसकी माँ और सौतेला पिता पीड़िता के साथ मारपीट भी करते थे।

minor_girl_raped_in_tamilnadu.jpg

Crime: Mother forces minor daughter to donate eggs, step father raped many times

एक लड़की यदि अपने घर में भी सुरक्षित नहीं तो वो कहाँ जाए? जब उसकी अपनी माँ ही उसकी आबरू के साथ खेलने वालों को बढ़ावा दे और पैसे के लिए उसके एग बेच दे तो उस लड़की पर क्या गुजरेगी? तमिलनाडु के इरोड जिले से एक ऐसा ही झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ एक 16 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ उसके सौतेले पिता और मां का दोस्त कई सालों तक दरिंदगी करते रहे। यही नहीं पीड़ित लड़की का एग जबरदस्ती उसकी माँ 20 हजार रुपये में अस्पतालों में गैर कानूनी तरीके से बेच दिया करती थी। इस मामले के खुलासे ने सभी को झकझोर दिया है।
क्या है मामला?
दरअसल, तमिलनाडु के इरोड में स्थित प्राइवेट फर्टिलिटी क्लीनिक में 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को एग एक बार नहीं, बल्कि 8 बार डोनेट करने के लिए उसकी माँ मजबूर किया। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की माँ, सौतेले पिता और एक अन्य महिला समेत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले की जांच में बड़े खुलासे किये हैं। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब नाबालिग लड़की एक दिन तंग आकर अपने घर से पिछले महीने भाग गई थी और सेलम जाकर अपने रिश्तेदारों को अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद रिश्तेदारों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी।
यह भी पढ़ें

जरा सी बहस के बाद SUV सवार ने बाइक चालक को मारी जानलेवा टक्कर

5 सालों तक होती रही दरिंदगी
पुलिस की FIR के मुताबिक, पीडिता की माँ अपने पहले पति से अलग हो चुकी है और दूसरी शादी कर चुकी है। वो पहले पति से हुई नाबालिग बेटी के साथ ही अपने दूसरे पति के साथ रह रही थी। नाबालिग लड़की के साथ उसकी 33 वर्षीय माँ और 40 वर्षीय सौतेला पिता दोनों ही मारपीट करते थे। सौतेला पिता और महिला का दोस्त बच्ची के साथ पिछले 5 सालों से रेप कर रहे थे। पीड़िता को जबरदस्ती ‘एग डोनैशन’ के लिए मजबूर किया जाता था और फिर उसे प्राइवेट फर्टिलिटी क्लिनिक में डोनेट करते थे।

मामला दर्ज
इस काम के लिए आरोपी महिला को 20 हजार मिलते थे और एक अन्य बिचौलिया 5 हजार रुपये कमिशन के रूप में लेता था। इसके अलावा एक और महिला को गिरफ्तार किया गया है जिसने लड़की के बालिग होने के नकली आधार कार्ड और अन्य डॉक्युमेंट्स बनवाए थे। पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो एक्ट, IPC की धारा 420 और 506(II) के साथ साथ कई धाराओं के तहत मामले दर्ज किये गए हैं।

यह भी पढ़ें

Goa में समुद्र तट पर ब्रिटिश मूल की महिला से रेप, पति के साथ घूमने आई थी भारत



ट्रेंडिंग वीडियो