scriptCRPF Jawan Sexually Assaulted Woman in moving Train Arrested | CRPF जवान पर चलती ट्रेन में यौन शोषण का आरोप, पीड़िता बोली- सीट पर कब्जा कर साथ में सोने को कहा | Patrika News

CRPF जवान पर चलती ट्रेन में यौन शोषण का आरोप, पीड़िता बोली- सीट पर कब्जा कर साथ में सोने को कहा

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के एक जवान पर चलती ट्रेन में महिला यात्री के साथ यौन शोषण का आरोप लगा है। मामले में एफआईआर दर्ज कराए जाने के बाद आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

नई दिल्ली

Published: July 24, 2022 09:26:33 pm

वर्दी में किसी जवान को देखकर अपने आप उनके प्रति सम्मान का भाव जाग उठता है। लेकिन कई बाद वैसा नहीं होता जैसा हम सोचकर चलते है। वर्दी में होने के बाद भी कई जवान कुछ ऐसा हरकत कर जाते हैं जिससे सेना के प्रति सम्मान का भाव पीछे छूट जाता है। ऐसा ही एक मामला बिहार से सामने आया है। जहां सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के एक जवान को महिला यात्री के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

railway_platfrom.jpg
CRPF Jawan Sexually Assaulted Woman in moving Train Arrested

जानकारी के अनुसार CRPF के उक्त जवान पर चलती ट्रेन में एक महिला यात्री के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि आरोपी जवान शराब के नशे में था। जवान पर आरोप है कि उसने जबरन महिला यात्री की सीट पर कब्जा किया, फिर महिला को उसी सीट पर सोने के लिए मजबूर किया। यह शर्मनाक घटना दिल्ली से चलकर गुवाहाटी जाने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस में घटी।

बिहार के छपरा जिले का रहने वाला आरोपी जवान-
आरोपी जवान बिहार के छपरा जिले के बदूरही गांव का रहने वाला है। उसका नाम नीरज कुमार बताया जाता है। जवान के खिलाफ बक्सर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता दिल्ली की रहने वाली है। वो असम जा रही थी। जब ट्रेन प्रयागराज पहुंची, तो सेना की वर्दी में उक्त जवान ट्रेन में सवार हुआ और उसकी बर्थ पर आकर बैठ गया।

प्रयागराज में ट्रेन में सवार हुआ था आरोपी जवान-
पीड़िता ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि दोपहर में जब ट्रेन प्रयागराज जंक्शन पहुंची, तो CRPF जवान नीरज कुमार मेरी सीट पर आकर बैठ गया। फिर उसने सीट पर सोने की कोशिश की। पीड़िता के अनुसार उस समय जवान शराब के नशे में था। पीड़िता ने कहा कि उसने मुझे भी उसी सीट पर सोने के लिए कहा। जब मैंने इस बात का विरोध करते हुए उसे कहीं और जाने को कहा तो उसने मेरी बात नहीं मानी और अपनी जिद पर अड़ा रहा।

यह भी पढ़ेंः 8 साल की बच्ची से दरिंदगी, किरायेदार युवक ने बहन के साथ मिलकर किया रेप

पीड़िता बोली- वर्दी में होने का उठाया नाजायज फायदा-
पीड़िता के अनुसार उस समय जवान CRPF की वर्दी में था। जिसका उसने नाजायज फायदा उठाया। ट्रेन में सवार अन्य यात्रियों ने भी उसे समझाया। लेकिन वह किसी की बात सुनने को तैयार नहीं था। शाम 6.45 बजे ट्रेन दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पहुंची, तो पीड़िता ने बाथरूम जाकर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया।

शराब के नशे में जीआरपी ने जवान को किया गिरफ्तार-
पीड़िता का फोन मिलने के बाद रेलवे पुलिस एक्टिव हुई और अगले स्टेशन बक्सर पर आरोपी जवान को गिरफ्तार किया। बक्सर के GRP थानाध्यक्ष रामाशीष प्रसाद ने बताया कि शाम 7.51 बजे ट्रेन जब बक्सर रेलवे स्टेशन पहुंची, तो स्टेशन पर GRP की टीम ने जवान को गिरफ्तार कर लिया। जवान शराब के नशे में था, इसलिए उसे मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया और टेस्ट के बाद उसे जेल भेज दिया गया। दूसरी ओर इस घटना से सेना के प्रति सम्मान की भावना पर सवाल उठे है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.