प्रेमी के साथ रची दिल दहला देने वाली साजिश, साइनाइड देकर 14 साल में पति समेत 6 का मर्डर

प्रेमी के साथ रची दिल दहला देने वाली साजिश, साइनाइड देकर 14 साल में पति समेत 6 का मर्डर
मर्डर

Amit Kumar Bajpai | Updated: 07 Oct 2019, 08:34:52 PM (IST) क्राइम

  • केरल के कोझीकोड में एक परिवार की हत्याओं का मामला
  • पुलिस की लंबी पूछताछ के बाद खुला यह पेचीदा केस
  • अपने पति, सास, ससुर समेत प्रेमी की पत्नी-बच्चे का भी कत्ल

तिरुवनंतपुरम। केरल में एक शादीशुदा महिला ने अपने प्रेमी से शादी के लिए वो रास्ता चुना, जिसे सुनकर लोगों की रूह कांप उठे। दरअसल इस महिला ने शादी के बाद अपने पति समेत ससुराल के सभी लोगों को धीमे-धीमे साइनाइड खिलाया और 14 साल में 6 की जान ले ली।

अत्यधिक जहरीले रंगहीन नमक जैसे दिखने वाले पोटेशियम सायनाइड को कथित रूप से जॉली थॉमस और उसके दो सहयोगियों ने कोझिकोड में एक परिवार को समाप्त करने के लिए इस्तेमाल किया।

रानू मंडल के बाद अब रातोंरात स्टार बन गई बिहार की यह लड़की, फोटो देख आप भी हो जाएंगे

इस संबंध में केरल के पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने और भी हत्याओं का संदेह जताया। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि जॉली (47 वर्ष) ने सुनियोजित तरीके से कोझिकोड में केवल एक ही परिवार का सफाया ना किया हो।

मर्डर

बेहरा ने कहा कि जॉली और उसके साथियों द्वारा किए गए अपराध पर टिप्पणी करना अभी बहुत जल्दबाजी होगी। हालांकि यह जांच के लिए काफी पेचीदा मामला है, लेकिन मैं उनके द्वारा और हत्याओं की संभावनाओं से इनकार नहीं कर सकता।

चंद्रयान-2 ऑर्बिटर को मिली बड़ी सफलता, इसरो ने जारी की चंद्रमा की ऐतिहासिक तस्वीरें

उन्होंने आगे कहा कि जॉली के आपराधिक प्रोफाइल का पता लगाने में जुटे हैं। इसके लिए उसके पूर्व संबंधों और कुछ सबूतों का पता लगा रहे हैं। फिलहाल जघन्य हत्याओं के पीछे वास्तविक तस्वीर बहुत हद तक साफ नहीं है। पुलिस ने हत्याओं का पर्दाफाश करने के लिए अच्छा काम किया है, जिसका शायद कभी पता ही नहीं चल पाता।

अबतक इस मामले में कोझिकोड पुलिस ने जॉली और उसके दोस्त एम. मैथ्यू और एक आभूषण कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। यह व्यक्ति हत्याओं के लिए साइनाइड की व्यवस्था करता था।

गिरफ्तार

जांच में पता चला है कि जॉली हत्या के लिए खाने में साइनाइड मिलाकर देती थी। इसकी वजह से पहली कथित मौत वर्ष 2002 में उसकी सास अनम्मा थॉमस की हुई थी।

छह साल बाद वर्ष 2008 में जॉली ने कथितरूप से अपने ससुर टॉम थॉमस की हत्या कर दी और 2011 में अपने पति रॉय थॉमस की।

बड़ी खबरः इसरो चीफ के सामने इस दिग्गज का खुलासा, विक्रम से संपर्क करने में यह सिस्टम बना परेशानी

थॉमस परिवार में हत्याओं का दौर यहीं नहीं थम गया। सन 2014 में रॉय थॉमस के मामा मैथ्यू की मौत हो गई। दो वर्ष बाद एक और करीबी रिश्तेदार सिली और उसके एक वर्षीय बच्चे की ऐसे ही हालात में मौत हो गई। सिली, शाजू (जॉली के प्रेमी) की पत्नी थी।

पुलिस जांच में पता चला कि सभी पीड़ितों की मौत खाना खाने के बाद हुई। जॉली के अलावा घर में सभी की मौत से उसके ऊपर शक की सुई गई।

सूत्रों ने बताया कि लंबी पूछताछ के बाद जॉली ने आखिरकार अपना गुनाह कबूल कर लिया। जहां तक घटना के उद्देश्य का सवाल है, जॉली, शाजू से शादी करना चाहती थी और उनकी नजरें थॉमस परिवार की संपत्ति पर थीं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned