वीडियोः इतनी सी बात पर फैक्ट्री मालिक ने दलित दंपती को जमकर पीटा, पति की मौत, 5 गिरफ्तार

गुजरात के राजकोट में दलित दंपती की कचरा बीनने पर हुए विवाद में फैक्ट्री मालिक ने की जमकर पिटाई, पति की मौत। दिल दहला देगा ये वीडियो...

By: धीरज शर्मा

Published: 21 May 2018, 04:33 PM IST

नई दिल्ली। देशभर के राजनीतिक दल भले ही दलितों को अपने वोट बैंक के लिए तमाम सुविधाएं और सहूलियतें देने की बात करते हों लेकिन हकीकत इससे अलग है। खास तौर पर दलितों के हितैशी पीएम मोदी के राज्य गुजरात में ही हालात काफी बुरे हैं। यहां पर दलितों के खिलाफ हिंसा रुकने के नाम ही नहीं ले रही है। गुजरात के राजकोट से एक दलित व्यक्ति की फैक्ट्री के मालिक की ओर से पीट-पीटकर हत्या किए जाने का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। मामले के तूल पकड़ने के बाद अब पुलिस ने शिकायत दर्ज कर फैक्ट्री मालिक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

महिला को देखकर फ्लाइट में करने लगा अश्लील हरकत, दिल्ली पुलिस ने एयपोर्ट पर ही दबोचा
दलित की पिटाई का एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री मालिक ने दलित व्यक्ति की पत्नी की भी बेरहमी से पिटाई की। गुजरात के दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवानी ने दलित युवक की पिटाई का वीडियो ट्वीट किया है।

मोदी सरकार में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने छेड़ा शीर्ष अदालतों में एससी-एसटी जजों की नियुक्ति का राग

इस वीडियो में आप आसानी से देख सकते हैं कि किस तरह दलित व्यक्ति को गेट पर रस्सी से बांध दिया गया है और उसके बाद दूसरा व्यक्ति उस पर पाइप को कोड़े की तरह बरसा रहा है। हालांकि शुरुआत में फैक्ट्री का ही कोई अन्य मजदूर उसकी पिटाई करता दिखता है। इन लोगों का इतनेभर से मन नहीं भरता है..कर्मचारी के बाद फैक्ट्री मालिक आता है और दलित की पिटाई कर रहे मजदूर के हाथ से लोहे की रॉड ले लेता और फिर खुद दलित व्यक्ति की पिटाई शुरू कर देता है।

ये तस्वीरें आपको विचलित कर सकती हैं, लेकिन किसी पर हो रहे जुल्म को दिखाने के लिए इन तस्वीरों का सामने आना भी बहुत जरूरी है। फैक्ट्री मालिक की पिटाई से मृत दलित व्यक्ति 40 वर्षीय मुकेश सावजी वानिया कचरा बीनने का काम करता था। रविवार को मुकेश अपनी पत्नी के साथ कचरा इकट्ठा करने निकला था और एक फैक्ट्री के पास दोनों पति-पत्नी कचरा बीनने लगे। तभी फैक्ट्री के चार-पांच लोग आए और फैक्ट्री के पास कचरा बीनने से दोनों को मना करने लगे। फैक्ट्री के मालिक को शक था कि वे दोनों वहां चोरी कर रहे हैं, बस इतनी सी बात पर फैक्ट्री मालिक और उसके सहयोगियों ने इस दंपती की जमकर धुनाई कर दी। महिला किसी तरह वहां से भागने में कामयाब रही। लेकिन उसके पति की इस पिटाई के बाद मौत हो गई।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned