scriptअंकित शर्मा पोस्टमॉर्ट रिपोर्ट: चाकू से हुए थे 12 वार, चोट के मिले 51 निशान | dehli Violence IB official Ankit Sharma's postmortem report | Patrika News

अंकित शर्मा पोस्टमॉर्ट रिपोर्ट: चाकू से हुए थे 12 वार, चोट के मिले 51 निशान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2020 01:27:02 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Ankit Sharma के शरीर पर चोट के कुल 51 निशान
शरीर पर कई ऐसे निशान जो काफी गहरे
26 फरवरी को चांदबाग में नाले से मिला था अंकित शर्मा का शव

ankit.jpeg

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा ( Delhi Violence ) में मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा ( Ankit Sharma ) की पोस्टमॉर्ट रिपोर्ट से बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, अंकित शर्मा के शरीर पर चोट के कुल 51 निशान थे। इनमें 12 बार चाकू से गोदने के निशान मिले हैं। ये निशान थाई, पैर, छाती समेत शरीर के पिछले हिस्से में मिले हैं। कई ऐसे निशान भी थे जो काफी गहरे मिले हैं।

यह भी पढ़ें

दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन की कुंडली खंगालने में लगी SIT, परिचित-रिश्तेदारों से कर रही है पूछताछ

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आया कि अंकित के शरीर में 6 कट के निशान थे, जिसमें स्क्रैच के निशान भी शामिल हैं। बाकी 33 चोट के निशान मिले हैं। जिसमें रॉड और डंडे जैसे भारी सामना से अंकित के सिर और शरीर पर हमला किया गया था। वहीं, शरीर पर ज्यादातर लाल, पर्पल और नीले निशान मिले हैं।

बता दें कि पोस्टमॉर्ट रिपोर्ट से पहले ऐसी ख़बर सामने आई थी जिसमें अंकित शर्मा के शरीर पर 400 चोट के निशान की बात कही जा रही थी। लोकसभा में दिल्ली हिंसा ( Violence In Delhi ) पर बोलते हुए गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने अंकित शर्मा की मौत का जिक्र किया था।

यह भी पढ़ें

दिल्ली हिंसा में अफवाह फैलाने वाले युवक ने पुलिस के चंगुल से भागकर की आत्महत्या

गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई इलाके हिंसा से प्रभावित हुए थे। आईबी कांस्टेबल अंकित शर्मा ( IB Officer Ankit Sharam ) अपने परिवार के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली में ही रहते थे। हिंसा के दिन उन पर चाकू से हमला हुआ था। उनकी डेड बॉडी 26 फरवरी को चांदबाग में नाले से मिली थी। जांच में सामने आया था कि अंकित की मौत चाकू लगने और बुरी तरह पीटे जाने की वजह से हुए थी।

घरवालों ने ताहिर हुसैन पर लगाए आरोप

अंकित के घरवालों ने उनकी मौत का आरोप ताहिर हुसैन ( tahir hussain ) पर लगाया है। परिवारवालों ने आरोप लगाते हुए कहा कि दंगे वाले दिन ताहिर हुसैन के समर्थक अंकित को खींचकर ले गए और फिर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद उसके शव को नाले में फेंक दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो