scriptDelhi Crime: नाबालिगों और स्कूल टीचर को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार, अब 50 से ज्यादा पीड़िता आईं सामने | Delhi Crime accused of blackmailing Minors and School Teachers through Cyber stalking Arrested | Patrika News

Delhi Crime: नाबालिगों और स्कूल टीचर को ब्लैकमेल करने वाला आरोपी गिरफ्तार, अब 50 से ज्यादा पीड़िता आईं सामने

Published: Oct 07, 2021 02:51:30 pm

Delhi Crime नाबालिग लड़कियों और स्कूल टीचर्स को साइबर स्टॉकिंग के जरिए ब्लैकमेल करने वाला अपराधी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा है, आईआईटी खड़गपुर से बीटेक करने वाले इस अपराधी की पहचान महावीर नाम से हुई है, इसके खिलाफ 50 से ज्यादा शिकायतें सामने आई हैं

59.jpg
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में अपराध ( Delhi Crime ) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। ( Delhi Police ) ने एक हाईटेक साइबर स्टॉकर महावीर नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है। महावीर खड़कपुर आईआईटी से बीटेक कर रहा था। लेकिन पिछले कुछ समय से ये पेशेवर अपराधी की तरह नाबालिग ( Minor ) लड़कियों, स्कूल की टीचर्स ( School Teacher ) को स्टॉक करके ब्लैकमेल ( Blackmail ) कर रहा था।
नार्थ डिस्ट्रिक्ट की साइबर सेल ने इस आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इस अपराधी की गिरफ्तारी बिहार से हुई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी के खिलाफ 50 से ज्यादा नाबालिग लड़कियों और रेपुटेड स्कूल की टीचर्स की शिकायत सामने आ चुकी है।
यह भी पढ़ेंः Delhi Crime: महिला दुकानदार ने उधार सिगरेट देने से किया इनकार, गुस्साए युवक ने की गला रेतकर हत्या

इस तरह करता था ब्लैकमेल
महावीर फेक कॉलर आईडी और वर्चुअल नंबर्स के लिए हाईटेक एप्स का इस्तेमाल करता था और प्ले स्टोर से वर्चुअल नंबर्स के जरिए पीड़ितों को परेशान किया करता था।

इसके निशाने पर नाबालिग लड़कियां भी होती थीं। कुछ एप्स की मदद से ये पीड़ितों को उन्हीं के नंबर से वाट्सअप मैसेज भेजा करता था और वर्चुअल नंबर के जरिए अश्लील फोटोज भेजकर ब्लैकमेल किया करता था।
इसके अलावा महावीर ने फेक इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था। इसके जरिए वो नाबालिग लड़कियों को कॉन्टेक्ट करके पीड़िता की जानकर लड़कियों से कांटेक्ट किया करता था।

आरोपी ऑनलाइन क्लास के बहाने उनके वाट्सअप ग्रुप ज्वाइन करवाता था, जिन पीड़ितों को ये ब्लैकमेल करता था, उनसे लिंक्स लेकर ऑन लाइन क्लास में शामिल हो जाता था।
यह भी पढ़ेंः सावधान रहिए कहीं आपका बैंक खाली न करदें साइबर ठग, जानिए कैसे रहें सुरक्षित

आवाज बदलने के लिए ये वॉयस चेंजिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल भी करता था और वाट्सऐप कॉल पर बात करता था।

आरोपी के पास से एक मोबाइल, लैपटॉप बरामद हुआ है। पुलिस का कहना है मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ ब्लैकमेल के और भी अन्य मामले सामने आने की आशंका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो