Delhi : रोहिणी कोर्ट की तीसरी मंजिल पर आग, रिकॉर्ड रूम खाक

 

  • डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
  • आग रिकॉर्ड रूम से एकाउंट ब्रांच और जिम से कोर्ट रूम तक पहुंच गई।

By: Dhirendra

Updated: 18 Jun 2020, 02:50 PM IST

नई दिल्लीं। गुरुवार को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ( Delhi Rohini Court ) की तीसरी मंजिल पर आग लगने से अफरातफरी मच गई। आ़ग कोर्ट की तीसरी मंजिल स्थित रिकॉर्ड रूम ( Record Room ) में लगी। आग की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर दमकल की 9 गाड़ियां ( Fire Tender ) पहुंच गई। डेढ़ घंटे से ज्यादा देर तक मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

लेकिन तेजी से भड़की आग कुछ ही देर में रिकॉर्ड रूम से एकाउंट ब्रांच ( Account Branch ) और जिम से कोर्ट रूम तक पहुंच गई है। फिलहाल इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Galwan Impact : जेपी नड्डा ने ट्वीट कर बताया - बीजेपी के आगामी दो दिन का सभी कार्यक्रम स्थगित

रोहिणी कोर्ट में आग लगते ही इमारत को खाली करा लिया गया। आग के चलते केस रिकॉर्ड के साथ ही फर्नीचर भी जल गया। आग लगने के सही कारणों का फिलहाल पता नहीं लग सका है। फिलहाल शॉर्ट सर्किट ( Short Circuit ) से आग लगने का आशंका जताई गई है।

आग के चलते रोहिणी कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी का माहौल है। चारों तरफ तरफ धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा है।

आजादपुर ( Azadpur ) इलाके में इससे पहले एक बिल्डिंग में आग लगी थी। 31 मई को दिल्‍ली कैंट के सदर बाजार ( Delhi Cantt Sadar Bazar ) इलाके में स्थिति सेना की कैंटीन में अचानक आग लग गई। आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जिस समय यह हादसा हुआ कैंटीन में कोई मौजूद नहीं था।

UNSC : निर्विरोध अस्थायी सदस्य बनने पर पीएम मोदी ने कहा - वैश्विक शांति और सुरक्षा के लिए करेंगे काम

इसी तरह विकासपुरी थाना ( Vikaspuri Policde Station ) इलाके में 26 मई की रात एक ऑफिस में आग लग गई थी। आग पर काबू पाने के प्रयास के दौरान ऑफिस में रखी हुई एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट ( LPG cylinder blast ) हो गई। इस दौरान एक दमकल अधिकारी मुरारीलाल घायल हो गए थे।

Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned