scriptदिल्लीः क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए कथक डांसर पुलकित महाराज के बारे में हो रहे हैं चौंकाने वाले खुलासे | Delhi: Kathak Dancer Pulakit Maharaj arrest by crime branch | Patrika News

दिल्लीः क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए कथक डांसर पुलकित महाराज के बारे में हो रहे हैं चौंकाने वाले खुलासे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2018 10:00:19 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पुलकित महाराज पर आरोप है कि राष्ट्रपति से सम्मानित हो चुके और प्रधानमंत्री मोदी के अलावा अन्य दिग्गज नेताओं के साथ अपनी तस्वीर दिखाकर दूसरे राज्यों की सरकारों या शहरों में VIPसुविधाएं लेते थे।

दिल्लीः क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए कथक डांसर पुलकित महाराज के बारे में हो रहे हैं चौंकाने वाले खुलासे

दिल्लीः क्राइम ब्रांच की गिरफ्त में आए कथक डांसर पुलकित महाराज के बारे में हो रहे हैं चौंकाने वाले खुलासे

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आ चुके कथक डांसर पुलकित महाराज को लेकर अब कई नए चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलकित महाराज पर आरोप है कि राष्ट्रपति से सम्मानित हो चुके और प्रधानमंत्री मोदी के अलावा अन्य दिग्गज नेताओं के साथ अपनी तस्वीर दिखाकर दूसरे राज्यों की सरकारों से या शहरों में बड़े लोगों से VIP सुविधाएं लेते थे।

राष्ट्रपति से सम्मानित होते हुए पुलकित महाराज

इसके अलावा राज्य स्तरीय नेताओं को मंत्रीपद दिलाने और पुलिस विभाग में बड़े अधिकारियों को पोस्टिंग कराने के नाम पर भी वसूली करने का काम करते थे। यह भी कहा जा रहा है कि इस काम के लिए उनके आवास पर कई बड़े-बड़े नेता और अधिकारी भी आते थे।

राजनाथ सिंह के साथ पुलकित महाराज

बता दें कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के चंदौसी का रहने वाला पुलकित महाराज 2016 में नोटबंदी के दौरान साहिबाबाद में सुर्खियों में आया था। इस दौरान इन्होंने शालीमार गार्डन में कई दिनों तक भंडारा चलाया था। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र की कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर अपनी शादी के कार्ड में मोदी सरकार के विभिन्न योजनाओं और अभियानों को अंकित कराकर देशभर की मीडिया में छा गए थे।

अरुण जेटली के साथ पुलकित महाराज

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि पुलकित महाराज बीते दिनों गाजियाबाद के इंदिरापुरम में रहने वाली भाजपा पार्षद की किसी परिचित से मुलाकात हुई थी। उस समय महाराज ने पूजा कराने के नाम पर उनसे पांच लाख रुपए मांगे।

अमित शाह के साथ पुलकित महाराज

इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि राजस्थान में एक विधायक को मंत्री बनाने के नाम पर उनसे पैसे मांगे थे। इधर ट्रांस हिंडर के लोगों ने भी मामला सामने आने के बाद कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं। आम लोगों का कहना है कि पुलकित महाराज इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में भी दाखिला दिलाने के नाम पर वसूली करने का काम करते थे।

मनोज तिवारी के साथ पुलकित महाराज
इसके अलावा गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप दिलाने के नाम पर लोगों को फंसाने का काम करते थे। बता दें कि एक शिकायत मिलने के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था। अब उनसे पूछताछ की जा रही है और सभी पहलूओं पर गौर किया जा रहा है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि अबतक कितने लोगों को ऐसे मामलों में फंसा चुका है।
अरविंद केजरीवाल के साथ पुलकित महाराज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो