scriptJNU विवाद: बहुत जल्द चार्जशीट फाइल करेगी दिल्ली पुलिस, कन्हैया कुमार और उमर खालिद का है नाम | Delhi Police File Charge sheet in JNU Controversy very soon | Patrika News

JNU विवाद: बहुत जल्द चार्जशीट फाइल करेगी दिल्ली पुलिस, कन्हैया कुमार और उमर खालिद का है नाम

Published: Jan 09, 2019 09:45:45 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

इस चार्जशीट में जेएनयू पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को आरोपी बनाया गया है।

JNU Case

JNU विवाद: बहुत जल्द चार्जशीट फाइल करेगी दिल्ली पुलिस, कन्हैया कुमार और उमर खालिद का है नाम

नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर देशविरोधी नारेबाजी वाले मामले में दिल्ली पुलिस बहुत जल्द ही चार्जशीट फाइल करने वाली है। पुलिस कमिशनर अमूल्य पटनायक ने बुधवार को ये जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दो साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इस मामले में चार्जशीट फाइल करने का वक्त आ गया है, हम बहुत जल्द ही आरोप पत्र दाखिल कर देंगे।

दिल्ली पुलिस कमिशनर अमूल्य पटनायक ने बताया कि इस चार्जशीट में जेएनयू पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को आरोपी बनाया गया है। हालांकि इनके अलावा भी चार्जशीट में कई कश्मीरी छात्रों के भी नाम शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक, इन तीन के अलावा 32 अन्य छात्रों को चार्जशीट में आरोपी बनाया गया है। ये जानकारी बुधवार को दिल्ली पुलिस की वार्षिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की देरी के पीछे की वजह फोरेंसिक रिपोर्ट मिलने में हुई देरी को बताया है। आपको बता दें कि दो साल पहले साल 2016 में 9 फरवरी के दिन आतंकी अफजल गुरु की बरसी पर जेएनयू में कथित तौर देशविरोधी नारेबाजी हुई थी। इसका एक वीडियो भी सामने आया था। अफजल गुरु की बरसी पर यूनिवर्सिटी कैंपस में ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ के नारे लगे थे।

इस मामले में कन्हैया कुमार जमानत पर बाहर हैँ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो