दिल्ली: स्पा और मसाज सेंटरों में वेश्यावृत्ति की आशंका पर महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट, होगी कार्रवाई

दिल्ली: स्पा और मसाज सेंटरों में वेश्यावृत्ति की आशंका पर महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट, होगी कार्रवाई

Mohit sharma | Updated: 23 Nov 2018, 04:56:06 PM (IST) क्राइम

राजधानी दिल्ली में स्पा और मसाज सेंटरों के नाम पर चल रहे वेश्यावृत्ति के खेल का महिला आयोग ने संज्ञान लिया है।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में स्पा और मसाज सेंटरों के नाम पर चल रहे वेश्यावृत्ति के खेल का महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। दिल्ली महिला आयोग ने प्रशासन से स्पा और मसाज सेंटरों की जानकारी मांगी है। आयोग ने राजधानी में वेश्यावृत्ति जैसे अपराध पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली पुलिस, लेबर डिपार्टमेंट और नगर निकायों को नोटिस भी जारी किया है। आयोग की ओर से कहा गया है कि उसे अवैध रूप से चलाए जा रहे इन सेंटर्स के बारे में कई शिकायतें मिली हैं। इन शिकायतों में ऐसे सेंटर्स पर मसाज व स्पा के नाम पर वेश्यावृत्ति कराने का आरोप लगा है।

राबड़ी के निशाने पर आए नीतीश, बोलीं- हम मंजू वर्मा नहीं जो भागते फिरेंगी

महिला आयोग ने नोटिस जारी कर दिल्ली में चल रहे मसाज और स्पा सेंटरों की रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने सख्ती दिखाते हुए पुलिस प्रशासन से स्पष्ट पूछा है कि उन सेंटर्स की सूचा मुहैया कराई जाए, जिन पर छापेमारी और कार्रवाई की गई। आयोग ने रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए 28 नवंबर तक का समय दिया है। दिल्ली महिला आयोग की चेयरमैन स्वाति मालीवाल के अनुसार 'वेश्यावृत्ति का यह गंदा खेल केवल जीबी रोड तक ही नहीं है, बल्कि इसका नेटवर्क राजधानी के कई बार स्पा और मसाज सेंटरों तक फैला है। इन सेंटरों में में काम करने वाली महिलाओं को देह व्यापार के गंदे खेल में उतार दिया जाता है।

मौसमी चटर्जी ने खटखटाया बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा, बीमार बेटी के इलाज की मांगी अनुमति

उन्होंने कहा कि दिल्ली महिला आयोग अब ऐसे सेंटरों और उनके संचालकों पर नकेल कसेगी। इसके साथ ही उनके लाइसेंस व गाइडलाइन का ध्यान रखते हुए चेकिंग अभियान भी चलाया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली में चल रहे कई स्पा और मसाज सेंटरों में हुई छापेमारी के दौरान बड़ा खुलासा हुआ है। यह स्पा सेंटरों के नाम पर वहां काम करने वाली युवतियों से देह व्यापार जैसा गंदा काम कराया जा रहा था।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned