Delhi Violence: क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी, हिंसा का आरोपी शाहनवाज गिरफ्तार

  • Delhi Violence: दिल्ली हिंसा में अब तक 53 लोगों की मौत
  • गोकुलपुरी ( Gokulpuri ) में हिंसा भड़काने का आरोपी शाहनवाज ( Shahnawaz ) गिरफ्तार
  • हिंसा के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए SIT लगातार कर रही छापेमारी

By: Kaushlendra Pathak

Published: 07 Mar 2020, 11:42 AM IST

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) के नाम पर दिल्ली में जमकर हिंसा ( Violence ) हुई। उत्तर-पूर्वी दिल्ली ( North East Delhi ) में भड़की हिंसा में अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब दो सौ लोग घायल बताए जा रहे हैं। दंगाग्रस्त इलाकों में फिलहाल माहौल शांत है, वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इसी कड़ी में दिल्ली क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी मिली है। गोकुलपुरी ( Gokulpuri ) में हिंसा भड़काने का आरोपी शाहनवाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, शाहनवाज पर गोकुलपुरी में दंगा भड़काने और हत्या का आरोप है। शनिवार को दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया है और अब उससे पूछताछ कर रही है। कयास लगाया जा रहा है कि शाहनवाज से पुलिस को कई अहम जानकारी मिल सकती है। दरअसल, 26 फरवरी को बृजपुरी में दिलबर नेगी की लाश मिली थी। उसकी लाश एक मिठाई दुकान के पास विकृत अवस्था में मिली थी। इसके बाद शाहनवाज के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया था।

इधर, दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल पर बंदूक तानने वाले और आठ राउंड फारिंग करने के आरोप में शाहरुख को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। फिलहाल, शाहरुख पुलिस रिमांड पर है और उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। वहीं, पुलिस ने शाहरुख की बंदूक भी बरामद कर ली है। शाहरुख को यूपी के शामली से गिरफ्तार किया गया था। यहां आपको बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के संबंध में दिल्ली पुलिस ने अब तक 683 एफआईआर दर्ज की है और 1983 लोगों को हिरासत में भी लिया है।

वहीं, आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या के आरोप में आप पार्षिद ताहिर हुसैन को भी पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस ने ताहिर हुसैन को कड़कड़डूमा कोर्ट के पास से गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि ताहिर हुसैन कड़कड़डूमा कोर्ट में सरेंडर करना चाहता था। लेकिन, उससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फिलहाल, इस दंगा को लेकर SIT लगातार छानबीन कर रही है। इतना ही नहीं सीनियर पुलिस कॉन्स्टेबल रतनालाल के हत्या के मामले में भी SIT को अहम सुराग मिले हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन सभी मामलों में पुलिस जल्द खुलासा कर सकती है।

Arvind Kejriwal
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned