scriptडेरा प्रमुख गुरमीत की राजदार हनीप्रीत को मिल गई जमानत, हिंसा भड़काने का था आरोप | Dera Chief Gurmeet ram rahim honeypreet get bail panchkula | Patrika News

डेरा प्रमुख गुरमीत की राजदार हनीप्रीत को मिल गई जमानत, हिंसा भड़काने का था आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Nov 06, 2019 04:43:56 pm

गुरमीत का सबसे खास राजदार हनीप्रीत को मिली जमानत
कोर्ट ने पिछली सुनवाई में हटाई थी देशद्रोह की धारा
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश हुई हनीप्रीत

808.jpg
नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को लकेर सबसे बड़ी खबर सामने आई है। हरियाणा हाईकोर्ट ने हनीप्रीत को जमानत दे दी है। दरअसल पंचकुला दंगो में दर्ज एफआईआर नम्बर 345 में हनीप्रीत को जमानत दी गई है। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने देश द्रोह की धारा हटाई थी।
आपको बता दें कि गुरमीत राम रहीम भी पिछले कई महीनों से जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे हैं। इस बीच हनीप्रीत को जमानत गुरमीत के लिए भी बड़ा और अच्छा संकेत है। बताया जाता है कि हनीप्रीत गुरमीत के कई मामलों की राजदार है।
महाराष्ट्र में बन रही है बीजेपी की सरकार, पीएम मोदी ने…अब शिवसेना को भी मिला…

ram-rahim-and-honeypreet-1506258597.jpg
हनीप्रीत के वकील ने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी। मामले में हनीप्रीत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुई। हनीप्रीत इस समय अंबाला की जेल में बंद हैं।
हिंसा भड़काने का आरोप
आपको बता दें कि पंचकूला में 25 अगस्त, 20107 को भड़के दंगों के मामले में एडिशनल सेशन जज संजय संधीर की कोर्ट में सुनवाई हुई।

हनीप्रीत साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकुला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले की आरोपी है। कोर्ट से दोषी ठहराए जाने के बाद वो अंबाला जेल में बंद है।
देशद्रोह समेत कई धाराओं में केस दर्ज
गुरमीत राम रहीम को साध्वियों से रेप के मामले में दोषी ठहराने के बाद पंचकुला में हुई हिंसा के मामले में हनीप्रीत पर देशद्रोह समेत विभिन्‍न धाराओं में केस दर्ज किया गया था।
आपको बता दें कि हनीप्रीत इस केस में मुख्‍य आरोपी है।

हनीप्रीत साध्वी योन शोषण मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकुला में हिंसा भड़काने की आरोपी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो