script

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की जान को जेल में खतरा, किया जा रहा प्रताड़ित

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2019 11:51:01 am

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की जान को खतरा
कोर्ट दायर की गई याचिका

90.jpg

25 को मनेगी धनतेरस, इस महासंयोग में करें खरीदारी, प्रसन्न होगी मां लक्ष्मी,25 को मनेगी धनतेरस, इस महासंयोग में करें खरीदारी, प्रसन्न होगी मां लक्ष्मी,

नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को लेकर चौंकाने वाली खबर सामने आई है। डेरा सच्चा सौदा के अस्पताल के डॉक्टर ने कोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका में जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।
याचिका के जरिये शिकायत की गई है कि राम रहीम को जेल के अंदर शारीरिक यातना दी जा रही है, साथ ही उन्हें मानसिक रूप से भी प्रताड़ित किया जा रहा है। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में इससे संबंधित याचिका दायर की गई है। यही नहीं इस याचिका में ही राम रहीम के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की गई है। आपको बता दें कि राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहे हैं।
तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, देश के इन राज्यों में अगले तीन दिन बिगड़ सकते हैं हाल

110331-tuxhbcsbxc-1547177980.jpg
यह है पूरा मामला
डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की ओर से मोहित गुप्ता ने कोर्ट में एक याचिका दायर की है। इस याचिका के जरिये गुरमीत की जान को जेल प्रशासन से ही खतरा बताया गया है। यही नहीं अतिरिक्त सुरक्षा की मांग भी की गई है।
मोहित गुप्ता ने कोर्ट में याचिका दायर करके आरोप लगाया है कि जेल प्रशासन राम रहीम को जेल के भीतर उनके अधिकारों का हनन कर रहे हैं।

राम रहीम को जेल के नियम के मुताबिक किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है और ना ही किसी से फोन पर बात करने की अनुमति दी जा रही है।
चाय वाले का दिया हवाला
याचिकाकर्ता ने जेल के बाहर चाय की दुकान चलाने वाले का हवाला देते हुए कहा है कि राम रहीम को जेल के अंदर शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है।
इतना ही नहीं उन्हें जेल में मानसिक यातनाएं भी दी जा रही हैं।
याचिकाकर्ता का कहना है कि जेल के बाहर जेल सुप्रीटेंडेंट के ड्राइवर के पिता चाय की दुकान चलाते हैं।

कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि जेल को हाई सिक्योरिटी जोन माना जाता है, लेकिन बावजूद इसके जेल के अंदर दर्जनों फोन पाए गए हैं। यही नहीं गैंग वॉर के मामले भी सामने आए हैं।
इस जेल में कई जघन्य अपराधी बंद हैं, जिनसे राम रहीम की जान को खतरा है।

याचिका में राम रहीम की सुरक्षा को बढ़ाने की मांग की गई है। साथ ही कहा गया है कि राम रहीम को कोर्ट में पेश किया जाए।
याचिका में आरोप लगाया गया है कि राजनीतिक दल के नेताओं ने राम रहीम पर लोकसभा चुनाव के दौरान उनकी पार्टी का समर्थन करने का दबाव बनाया था।

हालांकि इस याचिका पर अभी तक पंजाब और हरियाणा की हाई कोर्ट ने सुनवाई नहीं की है।

ट्रेंडिंग वीडियो