BJP विधायकों को मिल रही धमकियों से मेरा कोई लेना-देना नहीं, ये दाउद का काम है- डॉन अली बुदेश

डॉन अली बुदेश पर ही यूपी में विधायकों को रंगदारी की धमकी देने का आरोप लगा है, जिसे उसने खारिज कर दिया है और कहा है कि ये दाऊद का काम है।

By: Kapil Tiwari

Published: 24 May 2018, 03:04 PM IST

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश में बीजेपी के विधायकों को मिल रही रंगदारी की धमकियों के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। दरअसल, अभी तक इन धमकियों के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के जिस खास गुर्गे अली बुदेश का नाम सामने आ रहा था, उसने एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में अली बुदेश ने अपने उपर लग रहे सभी आरोपों को खारिज किया है। उसने कहा है कि किसी भी विधायक को उसने रंगदारी के लिए धमकी नहीं दी है।

अली बुदेश धमकी के आरोपों को किया खारिज
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, दाउद का ये गुर्गा इस समय खाड़ी देश बहरीन में है। एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उसने कहा है कि मैंने किसी भी विधायक को धमकी नहीं दी है। अली बुदेश ने बताया है कि मुझे इस बात की जानकारी अभी मिली है कि मेरे नाम से भारत के अंदर रंगदारी मांगी जा रही है। अली बुदेश ने बताया है कि सिर्फ उत्तरप्रदेश ही नहीं बल्कि राजधानी दिल्ली से भी इस तरह के मामले सामने आए हैं और ये सब मेरे नाम पर करवाया जा रहा है। अली बुदेश ने बताया है कि विधायकों को धमकाकर रंगदारी मांगने का ये काम दाऊद इब्राहिम के इशारे पर छोटा शकील करवा रहा है।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को अली बुदेश के खिलाफ मिले हैं सबूत
वहीं दूसरी तरफ इस मामले में उत्तरप्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया, 'जिस नंबर से धमकी भरे मैसेज आ रहे हैं, वह अमेरिका के टेक्सास के हैं, आईडी ट्रेस करने से पता चला है कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के एक साथी अली बुदेश के नाम पर है। वहीं इंटरनेट प्रोटोकॉल अड्रेस (आईपी अड्रेस) पाकिस्तान का आ रहा है। बुदेश फिलहाल दाऊद से अलग गैंग चलाता है।'

गल्फ देशों में सक्रिय है अली बुदेश
आनंद कुमार ने अली बुदेश के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि वो इस समय गल्फ देशों में सक्रिय है, लेकिन पिछले पांच सालों से भारत में उसकी कोई आपराधिक गतिविधि नहीं हुई है। अली बुदेश की मां मुंबई और पिता बहरीन के रहने वाले हैं। उनका वहीं पर बिजनेस है। पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर तेजी से जांच की जा रही है। साइबर सेल इस मामले की जांच कर रही है।

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश के अंदर इन दिनों बीजेपी विधायकों को रंगदारी की धमकी मिलने का मामला गर्माया हुआ है। अभी तक बीजेपी के करीब 25 विधायकों से व्हाट्सऐप के जरिए 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है।

इन प्रमुख विधायकों को मिली धमकी

1- शशांक त्रिवेदी- मोहाली, सीतापुर

2- डॉ. अनीता लोधी राजपूत- डिबाई, बुलंदशहर

3- लोकेंद्र प्रताप सिंह- मोहम्मदी, लखीमपुर खिरी

4- वीर विक्रम सिंह- कटरा, शाहजहांपुर

5- विनय द्विवेदी- मेहनौन, गोंडा

6- प्रेम नारायण पांडेय- तरबगंज, गोंडा

7- विनोद कटियार- भोगनीपुर, कानपुर देहात

8- श्याम बिहारी लाल- बरेली

9- मानवेंद्र सिंह- दादरौल, शाहजहांपुर

10- रजनीकांत मणि त्रिपाठी- कसया, कुशीनगर

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned