scriptबहुचर्चित क्रूज़ ड्रग्स पार्टी केस के बीच मुंबई पोर्ट पर 125 करोड़ की हेराेइन पकड़ी गई | DRI seized 25 kg heroin worth Rs. 125 crores at mumbai port | Patrika News

बहुचर्चित क्रूज़ ड्रग्स पार्टी केस के बीच मुंबई पोर्ट पर 125 करोड़ की हेराेइन पकड़ी गई

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2021 12:49:46 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

मुंबई में कुछ दिनों पहले ही हुई बहुचर्चित क्रूज़ ड्रग्स पार्टी का केस अभी भी चल रहा है। इसी बीच DRI ने मुंबई के एक पोर्ट से 25 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी है। इस हेरोइन की कीमत करीब 125 करोड़ रुपये है।

heroin.jpg

DRI seized 25 kg heroin worth Rs. 125 crores at mumbai port

मुंबई। मुंबई में कुछ दिनों पहले ही हुई क्रूज़ ड्रग्स पार्टी अभी भी चर्चा में है। इसकी बड़ी वजह है शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का इस पार्टी में पकड़े जाना। इस मामले का केस अभी भी चल रहा है। इसी के बीच राजस्व आसूचना निदेशालय (DRI) की एक टीम ने मुंबई के एक पोर्ट पर छापा मारकर 25 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। इस हेरोइन की कीमत करीब 125 करोड़ रुपये है।
ईरान से तस्करी करके लाई गई थी यह हेरोइन

जब्त की गई 25 किलोग्राम हेरोइन को ईरान से तस्करी करके लाया गया था। इसे मूंगफली के तेल के कंटेनर के साथ छिपाकर भारत लाया गया था। नवीं मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट पर DRI की एक टीम ने छापा मारकर इस हेरोइन को आगे जाने से पहले ही जब्त कर लिया।
heroin.png
यह भी पढ़े – बीएसएफ ने बॉर्डर पर पाकिस्तान से आने वाली हेरोइन की खेप लेने आए तीन जने पकड़े

हेरोइन की तस्करी की खुफिया जानकारी थी DRI के पास

DRI की टीम के हेरोइन को जब्त करने के बाद इस टीम के एक अधिकारी ने बताया कि उनके पास इस तस्करी की खुफिया जानकारी थी। इससे समय पर उन्होंने नवीं मुंबई के न्हावा शेवा पोर्ट पर छापा मारकर हेरोइन को जब्त कर लिया। जब्त की गई 25 किलोग्राम हेरोइन की कीमत करीब 125 करोड़ रुपये है।
एक आरोपी को किया गिरफ्तार

DRI ने न्हावा शेवा पोर्ट पर छापा मारकर हेरोइन जब्त करने के बाद नवीं मुंबई के एक कारोबारी जयेश संघवी को गिरफ्तार किया है। DRI के अनुसार जयेश ही ईरान से मूंगफली के तेल के कंटेनर में हेरोइन छिपाकर भारत लाया था। इस मूंगफली के तेल को वैभव एंटरप्राइज़ेस के संदीप ठक्कर ने आयात किया था। DRI की पूछताछ में संदीप ने बताया कि उन्हें हेरोइन की तस्करी की कोई जानकारी नहीं थी। उन्हें इस आयात के बदले 10,000 रुपये का ऑफर दिया था। साथ ही दोनों 15 सालों से एक-दूसरे को जानने थे। इसी भरोसे पर संदीप ने यह ऑफर स्वीकार किया था।
dri.png
11 अक्टूबर तक जयेश को भेजा DRI हिरासत में

जयेश के खिलाफ हेरोइन की तस्करी के मामले में नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्राॅपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) के तहत DRI ने मामला दर्ज किया है गुरुवार को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उसे 11 अक्टूबर तक DRI की हिरासत में भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो