scriptसीवान: सामने आया नाम का घालमेल, जिसे मिली बेल वह काट रहा जेल | due to the similar name wrong prisoner released on bail in siwan | Patrika News

सीवान: सामने आया नाम का घालमेल, जिसे मिली बेल वह काट रहा जेल

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2019 04:36:52 pm

Submitted by:

Shivani Singh

Bihar के Siwan जेल से सामने आया अनोखा मामला
नाम के घालमेल से गलत कैदी रिहा
गलत रिलीज ऑर्डर की वजह से हुई गलती

-prisoner

नई दिल्ली। बिहार ( Bihar ) के सीवान ( siwan ) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां के जिला जेल में दो कैदियों के एक ही नाम होने की वजह से गलत कैदी को बेल पर रिहा कर दिया गया है। भूल सामने आने के बाद छोड़े गए कैदी को पकड़ने की कवायत शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें

उन्नाव रेप कांड में फंसे विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भाजपा से निलंबित, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का आया बड़ा बयान

 

https://twitter.com/ANI/status/1156121205671223297?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या है मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीवान की जेल में गुल मोहम्‍मद ( Gul Mohammed ) नाम के दो कैदी सजा काट रहे थे। इनमें से एक को मंगलवार को सीजेएम अदालत से बेल मिल गई जिसके बाद जेल प्रशासन ने उन्हें रिहा कर दिया। लेकिन रिलीज ऑर्डर में गड़बड़ी हो गई।
दरअसल, गलत रिलीज ऑर्डर जारी होने की वजह से जेल प्रशासन ने जिसे बेल मिलनी थी उसकी जगह दूसरे गुल मोहम्‍मद को रिहा कर दिया। जब यह बात सामने आई तो हड़कंप मच गया।
jail

जेल में बंद गुल मोहम्मद के वकील ने मीडिया से बातचीत में बताया कि यह गलती अंजाने में हुई है। कैदियों के नाम एक जैसे होने की वजह से क्लर्क से रिलीज ऑर्डर जारी करने में गलती हो गई।

बता दें कि जिस गुल मोहम्मद को गलती से छोड़ा गया है। वह शातिर अपराधी है। अभी उसके ऊपर मामला लंबित है। वहीं, जिस गुल मोहम्‍मद को जमानत मिलनी थी वह अभी जेल में बंद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो