कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के तहाब गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खास इनपुट मिले। 

By: shachindra श्रीवास्तव

Published: 30 Jul 2017, 10:51 AM IST

पुलवामा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के तहाब गांव में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है। रविवार सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खास इनपुट मिले। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पुलवामा के तहाब गांव को चारों तरफ से घेर लिया। तहाब गांव में सर्च ऑपरेशन कर रहे सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फायरिंग की, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया गया है।

सुरक्षाबलों ने 6 माह में 100 आतंकी मार गिराए हैं
करीब 12 दिन पहले कश्मीर के अनंतनाग के वनिहामा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के तीन आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए। शवों के पास से एक एसएलआर, एके47, एक पिस्टल और ग्रेनेड बरामद हुए। इन आतंकियों की पहचान शौकत लौहार, मुदस्सिर और जिब्रान के तौर पर की गई। शौकत और मुदस्सिर स्थानीय आतंकी हैं, जबकि जिब्रान पाकिस्तान का बताया जा रहा था। ये ऑपेरशन जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने संयुक्त तौर पर चलाया था। 12 दिन पहले शाम को 7 बजे आतंकियों को जानकारी मिली और रात 9 बजे सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया था। इस कार्रवाई में सुरक्षाबलों का एक भी जवान घायल नहीं हुआ। इससे पहले 15 जुलाई को भी त्राल में सुरक्षाबलों ने ऐसी ही कार्रवाई में तीन जैश के आतंकियों को ढेर कर दिया था। पिछले छह महीने सुरक्षाबलों ने करीब 100 आतंकी मार गिराए हैं। 
shachindra श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned