scriptFarmer Protest : टिकरी बॉर्डर पर एक किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में किया इस बात का जिक्र | Farmer Protest : A farmer commits suicide on a ticking border, mentioned in the suicide note | Patrika News

Farmer Protest : टिकरी बॉर्डर पर एक किसान ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में किया इस बात का जिक्र

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2021 10:04:30 am

Submitted by:

Dhirendra

जींद का रहने वाला कर्मबीर सरकार की नीति से था परेशान।
बीती रात अपने गांव से टिकरी बॉर्डर पहुंचा था।

Suicide

Suicide

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के बीच एक दुखद खबर सामने आई है। हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर बीती देर रात एक किसान ने फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक किसान कर्मबीर ने मरने से पहले अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उन्होंने केंद्र सरकार के खराब रवैये निराश होकर ये कदम उठाया है। किसान का शव फंदे से निकाल कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
शादी के 33 साल बाद विवाहिता ने की खुदकुशी, बेटे के बयान पर रिपोर्ट दर्ज, पति गिरफ्तार

पता नहीं कब रद्द होगा कानून

किसान कर्मबीर ने सुसाइड नोट में लिखा है कि भारतीय किसान युनियन जिन्दाबाद। प्यारे किसान भाइयों मोदी सरकार तारीख पर तारीख देता जा रहा हैं। इसका कोई अंदाजा नहीं कि ये काले कानून कब रद्द होंगे। जब तक ये काले कानून रद्द नहीं होंगे, तब तक हम यहां से नहीं जाएंगे।
बता दें कि कर्मबीर हरियाणा के जींद जिले के सिंघवाल गांव का निवासी है। बीती रात ही वह अपने गांव से टिकरी बॉर्डर पहुंचा था। कर्मबीर की तीन बेटियां हैं और एक बेटी की शादी हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो