scriptगोदाम में सड़ रहा था गेहूं, पत्रकार ने उठाया मामला, केस दर्ज | fir against journalist for reporting on rotten grain in hisar haryana | Patrika News

गोदाम में सड़ रहा था गेहूं, पत्रकार ने उठाया मामला, केस दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 14, 2019 04:39:30 pm

Submitted by:

Shivani Singh

हरियाणा के हिसार में एक पत्रकार पर केस दर्ज
गोदाम में सड़ रहे गेहूं को लेकर कवर थी न्यूज
पत्रकार ने डीसी हिसार के पास शिकायत दर्ज कराई

journlist.jpeg

नई दिल्ली। हिसार के एक पत्रकार पर अजीबोगरीब केस दर्ज किया गया है। पत्रकार पर एक ख़बर को कवर करने की वजह से जिला पुलिस ने एफाआईआर दर्ज की है। पत्रकार ने उकलाना में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के गोदाम में खराब हो रही गेहूं की खबर को कवर किया था। लेकिन एफआईआर में दर्ज किया गया है कि पत्रकार ने विभाग को बदनाम करने के लिए अपने चैनल पर फर्जी वीडियो चलाया था।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: बाबर रोड का नाम बदलने की मांग तेज, हिन्‍दू सेना के कार्यकर्ताओं ने साइन बोर्ड पर पोती कालिख

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 17 जुलाई को जानकरी मिली की हरियाणा के उकलाना के एक डीएफएससी गोदाम में पानी की वजह से वहां रखा गेहूं खराब हो रहा है। इस बारे में पत्रकार अनूप कुंडू ने वहां तैनात सिक्योरिटी गार्ड से बात की और उसका वीडियो बनाया। इस बाबत उन्होंने फूड सप्लाई इंस्पेक्टर से भी बात की। लेकिन उन्होंने उल्टे पत्रकार को ही धमका दिया।

hisah.jpeg

इसके एक दिन बाद चैनल पर गेहूं के बारे में 21 मिनट की स्टोरी चलाई गई। इस दौरान मंत्री करन देव कंबोज ने चैनल से इस बारे में बात की। उन्होंने दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई का वादा किया। फिर उसी दिन मंत्री ने डीएफएससी सुभाष को जांच के लिए वहां भेजा, जिसके बाद पत्रकार समेत कुछ बीजेपी नेता और जिला फूड सप्लाई कंट्रोलर ने गोदाम का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को गोदाम से खराब अनाज मिला। जिसके बाद अधिकारियों ने गलती को स्वीकारा। लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई। 19 जुलाई को जब करनाल में मंत्री से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पत्रकार ने गलत खबर दी है।

फिर पांच दिन बाद पत्रकार ने डीसी हिसार के पास शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने शिकायत को डीएफएससी हिसार के पास भी भेजा। लेकिन यह अभी तक पेंडिंग है। इधर 8 सितंबर को पत्रकार के खिलाफ धारा 451, 465 और 500 के तहत मामला दर्ज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो