scriptस्टैचू ऑफ यूनिटी के शिल्पकार राम सुतार के बेटे पर पुलिस में मुकदमा दर्ज, घोटाले का आरोप | fir against sculptor of statue of unity ram sutar s son anil sutar | Patrika News

स्टैचू ऑफ यूनिटी के शिल्पकार राम सुतार के बेटे पर पुलिस में मुकदमा दर्ज, घोटाले का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2018 05:58:01 pm

Submitted by:

Mazkoor

पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, अनिल सुतार ने अपने तीन भागीदार के साथ मिल कर करोड़ों रुपए का घोटाला किया है।

fir against sculptor of statue of unity ram sutar s son anil sutar

स्टैचू ऑफ यूनिटी के शिल्पकार राम सुतार के बेटे पर पुलिस में मुकदमा दर्ज, घोटाले का आरोप

नई दिल्ली : दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ का आज ही सरदार वल्‍लभ भाई पटेल के जन्‍मदिवस पर उद्घाटन किया गया और इसी दिन बुधवार को स्‍टैचू ऑफ यूनिटी के शिल्पकार राम सुतार के बेटे अनिल सुतार पर पुलिस में करोड़ों रुपए के घोटाले का मुकदमा दर्ज कराया गया। शिकायतकर्ताओं ने थाना बिसरख में अनिल सुतार सहित उनके तीन भागीदारों पर घोटाले का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने प्रोजेक्ट के बिल्डर्स मनोज चौधरी, विकास और अनिल सुतार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

करोड़ों के घोटाला का है आरोप
पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, अनिल सुतार ने अपने तीन भागीदार के साथ मिल कर करोड़ों रुपए का घोटाला किया है। अनिल ने साथियों के साथ मिल कर एक बिल्डिंग कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी खड़ी की थी और करीब 2200 लोगों को घर देने का वायदा कर उनसे पैसे ऐंठ लिए थे। लेकिन उसने अभी तक उसकी कंपनी ने यह वायदा पूरा नहीं किया है। पूरा मामला यूं है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 2013 में एयरविल इंटरसिटी के नाम का कमर्शियल प्रोजेक्ट शुरू हुआ था। इस प्रोजेक्ट के पजेशन की तारीख 2017 अक्टूबर की थी। तकरीबन 2200 लोगों ने इस प्रोजेक्ट में पैसे लगा रखा है, लेकिन अभी तक यहां पर कोई काम नहीं हुआ है।

पीड़ित जाएंगे सुप्रीम कोर्ट
पीड़ितों का कहना है कि वह खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्‍होंने इसकी शिकायत रेरा, ईओडब्ल्यू और एनसीडीआरसी में की थी। लेकिन उन्‍होंने कोई कदम नहीं उठाया है। इसलिए अब उन्‍होंने अदालत का दरवाजा खटखटाने का मन बनाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो