scriptमुलायम के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, ठाकुर ने खत्म किया धरना | FIR lodged against mulayam singh yadav for threatening an IPS Amitabh Thakur | Patrika News

मुलायम के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, ठाकुर ने खत्म किया धरना

Published: Oct 01, 2015 08:08:00 pm

मामला दर्ज होने की जानकारी मिलने के बाद गुरूवार सुबह से धरने पर बैठे ठाकुर ने धरना खत्म कर दिया।

mulayam singh yadav

mulayam singh yadav

लखनऊ । यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को धमकी देने के मामले में हजरतगंज कोतवाली में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मामला दर्ज होने की जानकारी मिलने के बाद गुरूवार सुबह से धरने पर बैठे ठाकुर ने धरना खत्म कर दिया।

हजरतगंज कोतवाली इंचार्ज विजयमल यादव ने कोर्ट को लिखित जवाब देते हुए बताया कि मुलायम सिंह यादव के खिलाफ 24 सितंबर को ही केस दर्ज कर लिया गया था। इस मामले की अपराध संख्या 562/15 हैं। उन पर सीआरपीसी की धारा 156/3 के अनुसार आईपीसी की धारा 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। यह बात अब तक सामने नहीं आ सकी थी, इस बात का खुलासा तब हुआ जब ठाकुर हजरतगंज कोतवाली के सामने धरने पर बैठे।

नहीं मिली एफआईआर की कॉपी
अमिताभ ठाकुर और नूतन ठाकुर का कहना है कि उन्हें अभी तक एफआईआर की कॉपी नहीं दी गई है, जबकि नियमों के मुताबिक शिकायत करने वाले को एफआईआर की कॉपी दी जाती है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हजरतगंज कोतवाली का नाम बदलकर मुलायम सिंह यादव कोतवाली रख दिया जाए। इतना ही नहीं इसके गेट पर एक बोर्ड लगा दिया जाए कि इस कोतवाली पर मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा नहीं दर्ज किया जाएगा। जब भी मैं पुलिस के सामने आकर मुलायम सिंह यादव के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग करता हूं, तो उनके खिलाफ कुछ नहीं होता, बल्कि मेरे ऊपर ही केस दर्ज हो जाता है।

अमिताभ ठाकुर को नहीं मिली एफआईआर की जानकारी
इस मामले में सीजेएम कोर्ट ने 17 दिन पहले ही मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। लेकिन सोमवार सुबह तक जब अमिताभ ठाकुर को यह जानकारी नहीं दी गई कि मुलायम के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है, तो वे इंसाफ गुहार लगाते हुए धरने पर बैठ गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो