script

पंजाबः अमृतसर में बड़ा हादसा, झुग्गियों में लगी भीषण आग की चपेट में आए कई बच्चे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2019 05:55:03 pm

Fire breakout Punjab Amritsar कई बच्चे आग की चपेट में
70 से 80 झुग्गियों में लगी आग, पास में है रिहायशी इलाका
आग के कारणों और नुकसान का अब तक पता नहीं चला

fire break out
नई दिल्ली। पंजाब ( punjab ) के अमृतसर ( Amritsar ) से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के जहाजगढ़ इलाके में 70 से 80 झुग्गियों में आग ( Fire Breakout ) लग गई है। बताया जा रहा है कि इस आग की चपेट में 5 से 10 बच्चे भी आ गए हैं। हालांकि ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। इलाके में तेज हवा चलने के कारण आग भी फैलती जा रही है।
वहीं, कुछ बच्चों के लापता होने की बात भी सामने आ रही है। फिलहाल दमकल की कई गाड़ियां वहां पहुंच गई हैं और आग को काबू करने की कोशिश की जा रही है।

दरअसल, अमृतसर के जहाजगढ़ इलाके में झुग्गियों की घनी बस्ती है। यहां अचानक लगी आग के कारण आस-पास के इलाके में अफरा-तफरी मच गई। भीषण आग से निकलने वाल धुआं भी इतना ज्यादा था कि दूर तक दिखाई दे रहा था। हालांकि फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू कर दी।
झारखंड मॉब लिंचिंगः तबरेज अंसारी के परिजनों का आरोप, पिटाई के बाद दिया गया जहर

fire
आग लगने के कारण मची अफरा-तफरी से कुछ बच्चों के लापता होने की खबर भी सामने आई है। लोगों का कहना है कि काफी कोशिश करने के बाद भी उन्हें बच्चे नहीं मिल रहे हैं। हालांकि अभी घटना स्थल पर राहत का काम चल रहा है। वहीं, पुलिस भी घटना की जांच में जुट गई है।
break out
तेज प्रताप यादव कल लॉन्च करेंगे ‘तेज सेना’, ज्यादा से ज्यादा युवाओं से जुड़ने की अपील

आपको बता दें कि जहां घटना घटी है उसके पास ही रिहायशी इलाका भी है। बताया जा रहा है कि ये झुग्गियां अमृतसर सुधार ट्रस्ट की जमीन पर बनी हैं। यहां करीब 80 गैरकानूनी झुग्गियां हैं। फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियां आग पर काबू पाने की मशक्कत कर रही हैं।
आग के कारणों का पता लगा रही पुलिस

आग कैसे लगी? आग लगने की वजह से जान-माल का कितना नुकसान हुआ है फिलहाल इसका पता नहीं लगा है। हालांकि घटना स्थल पर पुलिस पहुंच मौजूद है और कारणों का पता लगाने में जुटी है।

ट्रेंडिंग वीडियो