scriptफारुख टकला के बाद अब आईएस के 5 आतंकियों को UAE से भारत लाने की तैयारी | Five IS terrorists to be brought in India from UAE after Farooq Takla | Patrika News

फारुख टकला के बाद अब आईएस के 5 आतंकियों को UAE से भारत लाने की तैयारी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 10, 2018 09:13:25 am

Submitted by:

Mohit sharma

ये पांचों आरोपी यूएई पुलिस की कस्टडी में हैं। इन आरोपियों में से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।

Dawood Ibrahim
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) 1993 मुंबई बम धमाकों के आरोपी और दाऊद इब्राहिम कासकर के करीबी फारुख टकला को पिछले दिनों उसके फरार होने के 25 सालों बाद दुबई से गिरफ्तार कर मुंबई लाया गया। इसके साथ ही अब आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े 5 आतंकियों को भारत लाने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि ये पांचों आरोपी यूएई पुलिस की कस्टडी में हैं। इन आरोपियों में से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के अबू धाबी दौरे के दौरान एनएसए अजित डोभाल ने फारुख टकला के अतिरिक्त आईएस से ताल्लुक रखने वाले इन आतंकियों की जानकारी साझा की थी।
1995 में किया था रेड कॉर्नर नोटिस जारी

इंटरपोल ने 1995 में टकला के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। उसे आखिरकार दुबई में धर दबोचा गया, जहां वह छिपा हुआ था और आज भारत लाया गया। गौरतलब है कि 12 मार्च 1993 को हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों में कम से कम 257 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 700 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस दौरान करोड़ों रुपयों की संपत्ति नष्ट हो गई थी। टकला की गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई, जब दो दिन पहले ही मशहूर आपराधिक वकील श्याम केसवानी ने ठाणे में कहा था कि दाऊद इब्राहिम कासकर सशर्त भारत लौटकर सुनवाई का सामना करना चाहता है लेकिन भारत सरकार ने उसकी कुछ पूर्वशर्ते खारिज कर दी हैं।
बीजेपी नेता दी बधाई

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने टकला के प्रत्यर्पण के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को बधाई दी। स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि हमें फारुक टकला के सीबीआई की पकड़ में आने के लिए एनएसए डोभाल को बधाई देनी चाहिए। अब दाऊद दूर नहीं। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के अबू धाबी दौरे के दौरान एनएसए अजित डोभाल ने फारुख टकला के अतिरिक्त आईएस से ताल्लुक रखने वाले इन आतंकियों की जानकारी साझा की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो