scriptमहाराष्ट्र: धुले जिले में बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की हत्या, पुलिस जांच में जुटी | Five killed in mob lynching on suspicion of child theft in Dhule distr | Patrika News

महाराष्ट्र: धुले जिले में बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की हत्या, पुलिस जांच में जुटी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 01, 2018 06:50:30 pm

Submitted by:

Prashant Jha

धुले पुलिस के मुताबिक रेनपाडा इलाके में पिछले कुछ समय से बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने की अफवाह चल रही थी।

mob lynching

महाराष्ट्र: धुले जिले में बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की हत्या, पुलिस जांच में जुटी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के धुले जिले में बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों को पीट पीटकर हत्या कर दी गई । बताया जा रहा है कि धुले जिले में साकरी तहसील के रेनपाड़ा गांव में 5 अजनबी लोग संदिग्ध हालत में गांव में घूम रहे थे। गांव वालों ने बच्चा चोरी के शक में सभी को पकड़ लिया और पहले ईंट-पत्थर से मारना शुरू किया और फिर कमरे बंद कर बेरहमी से पीटाई की। बेदम पिटाई से पांचों लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया। एसपी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। बच्चा चोरी के शक में पांच लोगों की हत्या की गई , उनमें से एक मृतक सोलापुर जिले के मंगलवेधा कस्बे का रहनेवाला था।
https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
चोर गिरोह सक्रिय होने की थी अफवाह

धुले पुलिस के मुताबिक रेनपाडा इलाके में पिछले कुछ समय से बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने की अफवाह चल रही थी। रविवार को राज्य परिवहन की बस से पांच लोगों को उतरते देखा गया था। इसमें से एक ने एक बच्ची से बातचीत की। इस पर वहां मौजूद लोगों ने देख लिया। उसके बाद मौजूद लोगों ने पांचों को घेर कर पूछताछ शुरू कर दी। देखते ही देखते लोगों ने पांचों की पिटाई शुरू कर दी। भीड़ की पिटाई से पांचों ने दम तोड़ दिया।
त्रिपुरा में भी मॉब लिंचिंग

पिछले दिनों त्रिपुरा में भीड़ द्वारा बच्चा चोरी के शक में एक शख्स की हत्या कर दी गई। उत्तर प्रदेश के मूल निवासी यहां रेहड़ी का काम करता था। बच्चा चोरी के शक में लोगों ने उसे पीट पीटकर हत्या कर दी। मॉब लिंचिंग की इस घटना में 20 लोगों को बेरहमी से पीटा गया था। गंभीर हालतों में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पश्चिमी और दक्षिणी त्रिपुरा में पुलिस ने इन घटनाओं के संबंध में 20 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच माकपा और कांग्रेस ने पिछले दिनों हुई हिंसक घटनाओं की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो