scriptDelhi का पूर्व विधायक Rambeer Shokeen गिरफ्तार, 2018 में अस्पताल में इलाज के दौरान हिरासत से हुआ था फरार | Former Delhi MLA Rambeer Shokeen arrested who escaped UP Police custody Sept 2018 | Patrika News

Delhi का पूर्व विधायक Rambeer Shokeen गिरफ्तार, 2018 में अस्पताल में इलाज के दौरान हिरासत से हुआ था फरार

Published: Dec 22, 2020 12:10:53 pm

Delhi Police के हत्थे चढ़ा पूर्व विधायक Rambir Shoukin
दो साल की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार
2018 में इलाज के दौरान अस्पताल से हुआ था फरारा

rambir Shoukeen

रामबीर शौकीन

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली ( Delhi) के पूर्व निर्दलीय विधायक रामबीर शौकीन ( Rambir Shoukin ) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने पूर्व विधायक को दो साल बाद आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल शौकीन को सितंबर 2018 में उत्तरप्रदेश की बागपत जेल से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था।
अस्पताल में चल रहे इलाज के दौरान ही शौकीन वहां से फरार हो गया था। आपको बता दें कि पूर्व निर्दलीय विधायक शौकीन पर दिल्ली और बागपत में कई केस दर्ज हैं।

पीएम मोदी ने एएमयू को बताया मिनी इंडिया, जानिए किस बात के कमजोर ना पड़ने की कही बात
https://twitter.com/ANI/status/1341249023135547392?ref_src=twsrc%5Etfw
अपराधी सरगना से खास रिश्ता
रामबीर शौकीन का दिल्ली के अपराधी सरगना नीरज बवाना से खास रिश्ता है। दरअसल शौकीन नीरज का मामला लगता है। बताया जा रहा है कि रामबीर शौकीन के फरार होने में नीरज का बड़ा हाथ हो सकता है।
दरअसल शौकीन 2018 में फरार होने से पहले तीन साल तक बागपत जेल में बंद था। रामबीर को 2015 में भी पुलिस ने एक वर्ष की कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया था।
जेल से भगाने का आरोप
दरअसल रामबीर पर बागपत जेल में यूपी के अपराधी अमित भूरा को हिरासत से भगाने का आरोप था। इसी वजह से वो सलाखों के पीछे था।

वहीं दिल्ली पुलिस ने रामबीर शौकीन पर संगठित अपराध रोधी कानून लगाया था। उस पर नीरज बवाना का अपराध में साथ देने और एके-47 राइफल रखने का भी आरोप है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y8c7w
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो