script

JNU के पूर्व छात्रों का पुलिस पर आरोप, कहा- ताला तोड़कर चुरा ले गए कीमती सामान और दस्तावेज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 01:04:32 pm

Submitted by:

Shivani Singh

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह कथित घटना पिछले साल की है।

jnu

JNU के पूर्व छात्रों का पुलिस पर आरोप, कहा- ताला तोड़कर चुरा ले गए कीमती सामान और दस्तावेज

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व स्टूडेंट दंपति ने सोमवार को पुलिस पर गैरमौजूदगी में उनके किराये के फ्लैट का ताला तोड़कर दस्तावेज और 76 लाख रुपए का सामान चुराने का आरोप लगाया है। बता दें कि स्टूडेंट दंपति अभी नागपुर में शोध कर रहे हैं। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए पुलिस पर यह आरोप लगाए।

यह भी पढ़ें

बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, 145 अंक उछला सेंसेक्स, निफ्टी 10800 के

क्या है मामला…

बता दें कि पीड़ित स्टूडेंट दंपति का नाम डॉ शिवशंकर दास और उनकी पत्नी डॉ शिप्रा उकरे है। दोनों ने एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि यह कथित घटना 29 सितंबर 2018 की है। उन्होंने बताया कि जब वे बाहर थे तो बजाजनगर थाने के तीन कर्मी उनके मकान मालिक से साथ मिल कर लक्ष्मीनगर में स्थित उनके फ्लैट में घुसे। दंपति ने आरोप लगाया कि पुलिसर्किमयों ने पासपोर्ट, शैक्षणिक प्रमाण पत्र, डिग्री, मार्कशीट, विदेशी मुद्रा, लैपटॉप, नकदी, आभूषण और अनुसंधान डेटा सहित दस्तावेज और कीमती सामान चुरा लिया।

क्या कहा पुलिस ने?

इस मामले में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह कथित घटना पिछले साल की है। उस समय शिकायत के बाद रिपोर्ट दर्ज की गई थी और जांच का आदेश दिया गया था। जिसके बाद जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

दो लड़कियों ने कोर्ट में की शादी, कहा- अलग किया तो खुदकुशी कर लेंगे

आरोपी को मिलेगी सजा?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मकान मालिक और दंपति के बीच विवाद चल रहा है। मकान मालिक चाहते हैं कि दंपति उनका फ्लैट खाली कर दें। इसे लेकर उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं, किरायेदार की शिकायत पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस उपायुक्त (जोन एक), विवेक मसल ने बताया कि अपराध शाखा के एसीपी इसकी जांच की है। जानकारी के मुताबिक जांच पूरी हो गई है उन्होंने कहा कि जो भी पुलिसकर्मी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अभी फिलहाल जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है।

ट्रेंडिंग वीडियो