मैजिक पेन वाले लुटेरों से रहें सावधान! एक गलती से खाली हो सकता है बैंक अकाउंट

-Fraud Through Magic Pen: अगर आप चेक ( Cheque ) से लेनदेन करते हैं तो सतर्क हो जाएं।
-क्योंकि, एक बार फिर मैजिक पेन ( Magic Pen Fraud ) से ठगी करने का सिलसिला शुरू हो गया है।
-फरीदाबाद ( Faridabad ) से ऐसा ही मामला सामने आया है।
-यहां मैजिक पेन ( Cyber Crime ) लुटेरों ने एक सेवानिवृत्त जेई को निशाना बनाया और उनके खाते से 3.40 लाख रुपये उड़ा लिए।

By: Naveen

Published: 25 Sep 2020, 03:41 PM IST

नई दिल्ली।
Fraud Through Magic Pen: अगर आप चेक ( Cheque ) से लेनदेन करते हैं तो सतर्क हो जाएं। क्योंकि, एक बार फिर मैजिक पेन ( Magic Pen Fraud ) से ठगी करने का सिलसिला शुरू हो गया है। फरीदाबाद ( Faridabad ) से ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां मैजिक पेन ( Cyber Crime ) लुटेरों ने एक सेवानिवृत्त जेई को निशाना बनाया और उनके खाते से 3.40 लाख रुपये उड़ा लिए। शिकायत आने के बाद पुलिस ( Police ) मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, लोक निर्माण विभाग से सेवानिवृत्त जेई सतपाल सिंगला के साथ ठगी की वारदात हुई।

खाते से गायब हुए 3.40 लाख
उन्होंने बताया कि 10 सितंबर 2020 को उनकी कार की वारंटी खत्म होने वाली थी। 2 सितंबर को उनके पास एक फोन आया और खुद को कार कंपनी का अधिकारी बताया। उसने कार की खत्म हो रही वारंटी को रिन्यू करने की बात कही। वह बोला कि कंपनी का एक कर्मचारी आपके घर भेजा जा रहा है। उसी दिन शाम को एक युवक घर आ गया। उसने खुद को कार कंपनी का कर्मचारी बता कर वारंटी रिन्यू करने का शुल्क 1050 रुपये बताया। भुगतान बैंक चेक से करने को कहा।

6 बच्चों की इश्कबाज मां प्रेमी को छोड़ 25 साल बाद पति के पास लौटी, जानिए क्यों?

सतपाल सिंगला ने चेक साइन करके दे दिया। चेक पर रकम उस युवक ने अपने पेन से अंकित की। इसके बाद चेक लेकर चला गया। अगले दिन सतपाल सिंगला के खाते से उसी चेक के माध्यम से सेक्टर-15 स्थित बैंक से 3.40 लाख रुपये निकाल लिए गए। अब मामला दर्ज कराने के लिए उन्होंने पुलिस आयुक्त ओपी सिंह को शिकायत दी है।

क्या है मैजिक पेन और कैसे करता है काम? ( What is Magic Pen )
बता दें कि मैजिक पेन एक खास तरह का पेन होता है। इसकी स्याही उड़ने वाली होती है। यानि कि अगर आप इस पेन से कुछ लिखते हैं तो वह 2 से 3 घंटे बाद अपने आप मिट जाता है। शातिर अपराधी सामने वाले व्यक्ति से छोटी रकम का चेक लेते हैं। उस पर उनके पैन से हस्ताक्षर करा लेते हैं। इसके बाद रकम अपने पास रखे मैजिक पैन से भरते हैं। मगर थोड़ी देर बाद चैक पर से स्याही उड़ जाती है। इसके बाद ठग मनचाही रकम चेक पर भरकर उस व्यक्ति के बैंक खाते से निकाल लेते हैं या अपने खाते में ट्रांसफर कर लेते हैं।

Advocate Babar Qadri ने 3 दिन पहले बताया था खुद की जान को खतरा, हुर्रियत पर उठाए थे सवाल

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned