केंद्रीय गृह राज्य मंत्री G Kishan Reddy की वेबसाइट हैक, पाकिस्तानी हैकर्स ने लिखी ये बात

  • पाकिस्तानी हैकर्स (Pakistani HAckers) की एक बार फिरा नापाक हरकत
  • गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy Website Hack) की निजी वेबसाइट को किया हैक
  • आजाद कश्मीर ( Azad Kashmir) जैसे किए पोस्ट और भारत सरकार को दी चेतावनी

By: Kaushlendra Pathak

Published: 25 Aug 2020, 05:58 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकत दिखाई है। हालांकि, इस बार सीमा पर गोलाबारी करके नहीं, बल्कि वहां के हैकर्स (Hackers) ने भारत (Indian) के केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) की निजी वेबसाइट हैक (Website Hack) कर ली है। वेवसाइट हैक करने के बाद पाकिस्तानी हैकर्स (Pakistani HAckers) ने आजाद कश्मीर ( Azad Kashmir ) जैसे पोस्ट किए हैं। इस खबर से हड़कंप मच गय़ा है। क्योंकि, हैकर्स ने भारत सरकार (Indian Government) को चेतावनी भी दी है।

जी किशन रेड्डी की वेबसाइट हैक

जानकारी के मुताबिक, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy Website Hack) की निजी वेबसाइट का नाम http://kishanreddy.com/ है। खुद किशन रेड्डी ने हैदराबाद (Hyderabad) में इस बात की पुष्टि की है। वेबसाइट हैक (Website Hack) करने के बाद पाकिस्तानी हैकर्स ने आजाद कश्मीर के कुछ पोस्ट किए। साथ ही भारत सरकार को चेतावनी भी दी है। हैकिंग करने के बाद यह वेबसाइट फिलहाल उपलब्ध नहीं है। बताया जा रहा है कि हैकिंग का मकसद देश के लोगों तक गलत जानकारी पहुंचाना था। लेकिन, डाटा (Deta) चोरी की अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों का कहना है कि इस वेबसाइट पर सरकार से संबंधित कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी। इस वेबसाइट पर केवल मंत्री की राजनीतिक कार्यक्रमों (political program) और पब्लिक गतिविधियों के बारे में जानकारी उपलब्ध थी। बताया जा रहा है कि वेबसाइटर पर केवल वही जानकारी थी, जो पहले से ही सार्वजनिक की जा चुकी थी। फिलहाल, अभी तक वेबसाइट हैक है। अधिकारी घटना की जांच में जुटे हैं।

गौरतलब है कि हैकिंग (Website HAcking) की यह यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी पाकिस्तान हैकर्स द्वारा देश के कई वेबसाइट किए जा चुके हैं। इनमें सरकारी वेबसाइट तक शामिल हैं। आलम ये है कि हैकिंग की घटनाएं लगातार बढ़ रही है और सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश लगातार की जा रही है।

Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned