scriptधर्मेंद्र प्रधान के भाई की गैस एजेंसी पर छापा | Gas agency of petroleum minister Dharmendra Pradhan's brother raided | Patrika News

धर्मेंद्र प्रधान के भाई की गैस एजेंसी पर छापा

Published: Jan 14, 2017 11:10:00 pm

दिलचस्प है कि ये छापे बीजद के नेताओं पर चिटफंड घोटाले में कथित संलिप्तता पर सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी के बाद मारे गए हैं

Dharmendra Pradhan

Dharmendra Pradhan

भुवनेश्वर। सर्तकता विभाग ने शनिवार को कई पेट्रोल पंपों और गैस एजेंसी पर छापा मारा, जिसमें पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के भाई की ओडिशा के तलचर में स्थित गैस एजेंसी भी शामिल है। सर्तकता विभाग के अधिकारियों ने प्रधान गैस सर्विस नाम की एजेंसी के कार्यालय, गोदाम और इसके मालिक सौमेंद्र के निजी आवास पर छापा मारा। राज्य के अन्य स्थानों पर भी पेट्रोल पंपों और गैस एजेंसियों पर छापे मारे गए।

दिलचस्प है कि ये छापे बीजद के नेताओं पर चिटफंड घोटाले में कथित संलिप्तता पर सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी के बाद मारे गए हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी सरोज साहू (मुख्यमंत्री के आवास पर काम करनेवाला पूर्व कर्मचारी), बीजद सांसद रविंद्र जैना और बीजद के विधायक प्रभात विस्वाल के ठिकानों पर छापे मारे थे।

इस छापेमारी के खिलाफ बीजद के नेताओं ने सीबीआई कार्यालय के सामने धर्मेंद्र प्रधान का पुतला जलाया। ओडिशा के सर्तकता निदेशक आर. पी. शर्मा ने बताया, राज्य भर में कुछ पेट्रोल पंपों और गैस एजेंसियों पर जांच के लिए अचानक कार्रवाई की गई है। इसमें सर्तकता विभाग के अधिकारियों के साथ नागरिक आपूर्ति और मापतौल विभाग के अधिकारी भी शामिल थे।

IT के छापे में मिले 65 लाख नकद, 36 बैंक खातों से डॉक्यूमेंट भी बरामद
भोपाल। नोटबंदी के बाद आए दिन विभिन्न जगहों पर आयकर विभाग के छापे पड़ रहे हैं। इसकी की चपेट में भोपाल के 2 मशहूर डॉक्टरों के नाम भी शामिल हो गए हैं। संभावना जताई जा रही है कि यहां करोड़ों रुपयों की टैक्स चोरी का मामला सामने आ सकता है।

आपको बता दें कि अब तक जांच दल द्वारा 65 लाख रुपए नकद और करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी के डॉक्यूमेंट्स जब्त किए जा चुके हैं। इसके अलावा करीबन 36 बैंक खातों और कई लॉकरों की भी जानकारी मिली है।

ये हैं वो दो डॉक्टर
सूत्रों की मानें तो इन दो डॉक्टर्स में से एक डॉ. पीसी मनोरिया के घर छापे के दौरान 35 लाख रुपए और दूसरे मेयो अस्पताल के संचालक एके जायसवाल के घर से 30 लाख की रुपए नकद बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही इन दोनों के घर से करीबन 20 लाख रुपए का सोना भी जब्त किया गया है। सिर्फ इतना ही नहीं, एके जायसवाल का एयरपोर्ट रोड में एक कॉलेज भी है जहां से बोगस एक्सपेंडिचर बड़े पैमाने में मिलने की संख्या जताई जा रही है।

प्रॉपर्टी में इंवेस्टमेंट के भी सबूत
इसके साथ ही छापे के दौरान दोनों ही डॉक्टर्स के घरों से प्रॉपर्टी में इंवेस्टमेंट के भी सबूत मिले हैं जिसकी जांच की जा रही है। जब इन डॉक्टर्स के नर्सिंग होम में इलाज के लिए ली जाने वाली फीस की जानकारी मांगी गई तो इसका भी उनके पास कोई रिकॉर्ड मौजूद नहीं था। सूत्रों के मुताबिक इन डॉक्टर्स ने नर्सिंग होम के अलावा रियल एस्टेट और दूसरे बिजनेस में भी इंवेस्टमेंट किया हुआ है। छापे की यह कार्रवाई शुक्रवार तक चलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो