script

लड़की को जिंदा जलाया फिर मां को किया फोन, कहा- जला दी है बेटी, बचा सकती हो तो बचा लो

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2018 01:01:44 pm

Submitted by:

Shivani Singh

आग से 70 फीसदी जल चुकी लड़की का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज चल रहा है।

burn

लड़की को जिंदा जलाया फिर मां को किया फोन, कहा- जला दी है बेटी, बचा सकती हो तो बचा लो

नई दिल्ली। उत्तराखंड से दिल को झकझोर देने वाली वारदात सामने आई है, जिसे सुनकर कर आपकी रूह कांप जाएगी। यहां एक युवक ने जबरदस्ती का विरोध करने पर एक 18 साल की छात्रा को पेट्रोल डाल कर आग के हवाले कर दिया। आग से 70 फीसदी जल चुकी लड़की का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज चल रहा है। जहां वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है।

‘आग लगा दी है, बचा सकती हो तो बचा लो बेटी को’

बता दें कि यह दिल दहला देने वाला मामला उत्ताखंड के पौड़ी जिले का है। पीड़ित मां के मुताबिक जिस दिन उनकी बेटी के साथ इस दर्दनाक घटना को अंजाम दिया गया, उस दिन वहा कॉलेज में प्रेक्टिकल देने गई थी। वह अपनी बेटी के आने का इंतजार कर रही थी। तभी एक फोन आया और फोन करने वाले ने जो कहा उसे सुनकर उनके होश उठ गए। फोन करने वाले शख्स ने कहा, ‘मैंने आपकी बेटी को आग लगा दी है, बचा सकती हो तो बचा लो।’

क्या है पूर मामला…

पौड़ी जिले के कफोलस्यूं पट्टी के एक गांव में मां-बेटी रहती है। पिता की पहले ही कैंसर से मौत हो चुकी है। मां के लिए 18 साल की बेटी ही उनके लिए एक मात्र सहारा थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 18 वर्षीय लड़की बीएससी की प्रयोगात्मक परीक्षा देकर स्कूटी से घर लौट रही थी। रास्ते में गहड़ गांव का रहने वाला मनोज सिंह उर्फ बंटी उसका पीछा करने लगा। कुछ देर बाद उसने लड़की को एक सुनसान जगह पर रोक लिया और उसके साथा जबरदस्ती करने की कोशिश करने लगा। लड़की ने जब उसका विरोध किया तो गुस्साए युवक ने उस पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी और वहां से भाग गया। लड़की आग में लजे जा रही थी। वहीं, कुछ देर बाद जब वहां से गुजर रहे एक ग्रामीण ने जली हुई छात्रा को देखा तो उसके होश उठ गए। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्रा को जिला चिकित्सालय पौड़ी भेजा। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद छात्रा को मेडिकल कॉलेज श्रीनगर रेफर किया। लेकिन यहां भी उसकी हालत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उसे दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

70 प्रतिशत से अधिक जली लड़की

डॉक्टर के मुताबिक, लड़की करीब 70 प्रतिशत से अधिक जली हुई है। उसक शरीर ऊपर से लेकर नीचे तक जला हुआ है। फेस भी काफी हद तक जल चुका है। अस्पताल के एडिशनल मेडिकल सुप्रीटेंडेंट डॉक्टर आरके आनंद ने कहा कि वह काफी डीप बर्न है, जिस वजह से उसका सांस ले पाना काफी मुश्किल हो रहा है। इसलिए उसे वेंटिलेटर की मदद से ऑक्सीजन दिया जा रहा है। लड़की का चेहरा भी जल चुका है, जिस से उससे फ्लूड निकल रहा है। उन्होंने बताया कि इससे बॉडी का इलेक्ट्रोलाइट अनबैलेंस हो जाता है। इस लेवल के जख्म के चलते बॉडी शॉक में चली जाती है। वहीं, मामला सामने आने के बाद पुलिस ने तुरंत ही उसे गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाल पौड़ी मनोज रतूड़ी और तहसीलदार सदर एचएम खंडूड़ी ने बताया कि वारदात वाली जगह पर स्कूटी और पेट्रोल की बोतल मिली है।

पहले भी लड़की को करता था परेशान

पीड़िता की मां ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब आरोपी शख्स ने उसकी बेटी को परेशान किया है। आरोपी ने इससे पहले भी करीब ढाई साल पहले उनकी बेटी को परेशान किया था। हमने सोचा था बात खत्म हो गई थी। उन्होंने बताया कि जो लड़का उनकी बेटी को परेशान करता था वह उससे उम्र में काफी बड़ा है और शादीशुदा भी है। बता दें कि पीड़िता के पिता की कैंसर के चलते पहले ही मौत हो चुकी है। वहीं घर की आर्थिक हालत भी ठीक नहीं है।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो