scriptमॉक ड्रिल में हुआ हादसा, दूसरी मंजिल से गिरकर छात्रा की मौत | girl died in mock drill practice in coimbatore after falling | Patrika News

मॉक ड्रिल में हुआ हादसा, दूसरी मंजिल से गिरकर छात्रा की मौत

Published: Jul 13, 2018 09:17:53 am

Submitted by:

Shweta Singh

कोएंबटूर जिले के अलनदुराई गांव की एक 19 साल की छात्रा स्कूल में आपदा प्रबंधन को लेकर ड्रिल के दौरान एक हादसे का शिकार हो गई।

girl died in mock drill practice in coimbatore after falling

मॉक ड्रिल में हुआ हादसा, दूसरी मंजिल से गिरकर छात्रा की मौत

चेन्नई। स्कूल-कॉलेजों, सरकारी दफ्तरों, और संस्थानों में समय-समय पर संभावित प्राकृतिक आपदाओं और हादसों से बचाव के लिए अभ्यास या मॉक ड्रिल कराया जाता है। लेकिन कोएंबटूर में एक ऐसे ही अभ्यास ने एक लड़की की जान ले ली।

पहली मंजिल पर बने सनशेड से टक्कर बनी हादसे की वजह

कोएंबटूर जिले के अलनदुराई गांव की एक 19 साल की छात्रा स्कूल में आपदा प्रबंधन को लेकर ड्रिल के दौरान एक हादसे का शिकार हो गई। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अभ्यास के लिए छात्रा को कॉलेज की दूसरी मंजिल से छलांग लगानी थी। लेकिन ट्रेनर ने जैसे ही उसे हल्का धक्का दिया वो नीचे गिरी और इसी दौरान बिल्डिंग की पहली मंजिल पर बने सनशेड से उसकी टक्कर लगने से चोटिल हो गई। हादसे के तुरंत बाद ही उसे जल्दबाजी में सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की शिकार बीबीए की छात्रा थी

बताया जा रहा है मृतक छात्रा अलनदुराई गांव की लोगेश्वरी नागामल कॉलेज ऑफ ऑर्ट्स एंड साइंस से बैचलर ऑफ बिजनेस एडिमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) की पढ़ाई कर रही थी।

अभ्यास के लिए तैयार नहीं थी छात्रा

गौरतलब है कि एक मीडिया संस्थान को इस मामले से जुड़ा एक वीडियो प्राप्त हुआ है, जिसके हवाले से रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि लोगेश्वरी दूसरे मंजिल से कूदने को तैयार नहीं दिखाई दे रही थी। ऐसे में ट्रेनर के हल्के धक्के से वो नीचे गिर गई। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से बिल्डिंग के नीचे नेट लगाया गया था।

धारा 377 पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी, ‘समलैंगिकता हिंदुत्व के खिलाफ’

पुलिस कर रही है प्रिंसिपल और ट्रेनर से पूछताछ

मामले में पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि इस ट्रेनिंग में 20 छात्र शामिल थे। फिलहाल उन्होंने इस घटना की जांच शुरू कर दी है। इसके तहत कॉलेज की प्रिंसिपल और ट्रेनर से पूछताछ की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो