scriptचीन: टैक्सी में युवती के साथ रेप के बाद हत्या, डीडी चुक्सिंग कैब सेवा स्थगित | girl raped and murdered in china's DiDi Chuxing cab | Patrika News

चीन: टैक्सी में युवती के साथ रेप के बाद हत्या, डीडी चुक्सिंग कैब सेवा स्थगित

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2018 02:22:53 pm

एक घंटे बाद युवती ने अपने एक मित्र को मैसेज भेजकर आपात स्थिति की बात बताई और उससे मदद की गुहार लगाई। लेकिन उसके बाद उस युवती से किसी का संपर्क नहीं हो सका।

didi chuxing

चीन: टैक्सी में युवती के साथ रेप के बाद हत्या, डीडी चूशिंग कैब सेवा स्थगित

बीजिंग।चीन में टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी डीडी चुक्सिंग के एक ड्राइवर पर एक महिला यात्री के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या करने का आरोप है। इस मामले के सामने आने के बाद कैब सेवा देने वाली यह कंपनी फिर से विवादों के घेरे में है। पुलिस द्वारा मामला दर्ज किये जाने के बाद कंपनी ने अपनी कार पूल सेवा को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि “इस घटना से ज़ाहिर होता है कि सेवा के संचालन में कुछ ख़ामियां हैं और इसलिए वो पुनर्मूल्यांकन के लिए अपनी सेवा को अस्थाई रूप से बंद किया जा रहा है।” कंपनी ने डीडी चुक्सिंग हाइटेक के वाइस प्रेसिडेंट को भी बर्ख़ास्त कर दिया है।
जर्मनी: द्वितीय विश्व युद्घ का बम मिलने से मचा हड़कंप, 500 किलो था वजन, 18500 लोगों के लिए खतरा!

20 साल की युवती की हत्या

चीनी पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जिस महिला की हत्या की गई वो 20 साल की थी। इस युवती ने वेनजो शहर में शुक्रवार दोपहर को अपने घर जाने के लिए टैक्सी सेवा ली थी। एक घंटे बाद उक्त युवती ने अपने एक मित्र को मैसेज भेजकर आपात स्थिति की बात बताई और उससे मदद की गुहार लगाई। लेकिन उसके बाद उस युवती से किसी का संपर्क नहीं हो सका। बाद में युवती का कोई पता न चलने पर पुलिस अधिकारियों ने शनिवार सुबह कैब के ड्राइवर जूंग को हिरासर में ले लिया। पुलिस की पूछताछ में ड्राइवर ने बलात्कार और हत्या करने की बात कबूल की है। महिला का शव बरामद कर लिया गया है और मामले की आगे जांच जारी है।
ड्राइवर का आपराधिक रिकार्ड नहीं

कैब सेवा प्रदाता डीडी चुक्सिंग ने अपने बयान में बताया है कि जूंग का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था। हालांकि कंपनी ने स्वीकार किया है कि पहले भी उसे ड्राइवर जूंग के खिलाफ शिकायत मिल चुकी है।
जिम्बाब्वे: एमर्सन ने संभाला राष्ट्रपति पद, शपथग्रहण से गायब रहे ये दिग्गज

चीन की सबसे बड़ी कंपनी है डीडी चुक्सिंग

डीडी चुक्सिंग यात्री संख्या के लिहाज से दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। चीन में अपने तीन साल के कारोबार में एक अरब से ज़्यादा ट्रिप कर चुकी है। साल 2016 अमरीका की एप आधारित टैक्सी सेवा उबर ने चीन में अपना कारोबार डीडी चुक्सिंग के हाथों बेंच दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो